icon

Rajasthan Royals ने IPL 2024 के लिए लॉन्च की जर्सी, राजस्थान की बांधणी डिजाइन ने लगाए चार चांद, चहल का भी रहा रोल, देखिए Video

Rajasthan Royals Jersey Launch: राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 से पहले नई जर्सी लॉन्च कर दी. जानिए इसमें क्या खास है और इसमें युजवेंद्र चहल कैसे रहे शामिल.

राजस्थान रॉयल्स ने एक बार आईपीएल खिताब जीता है.
authorShakti Shekhawat
Mon, 04 Mar 05:05 PM

Rajasthan Royals Jersey IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 से पहले नई जर्सी लॉन्च कर दी. स्टार क्रिकेटर युजवेंद्र चहल की मदद से फ्रेंचाइज ने जर्सी से पर्दा उठाया. आईपीएल 2008 की विजेता टीम ने इस बार जर्सी में राजस्थान की बांधणी डिजाइन की थीम को प्रमुखता दी. इसके साथ ही राज्य के ऐतिहासिक महलों और किलों को भी प्रतीकात्मक रूप से शामिल किया है. रॉयल्स की जर्सा रंग गुलाबी और गहरा नीला ही रखा गया है.

 

राजस्थान रॉयल्स ने जर्सी को लेकर बताया कि इसे योद्धाओं के जज्बे से प्रेरित होकर बनाया गया है. यह राजस्थान की महान विरासत और रंगबिरंगी संस्कृति के प्रति सम्मान है. जर्सी में सामने और पीछे के हिस्से में नौ तरह की अलग-अलग डिजाइन के निशान बनाए गए है. इन निशानों में से कुछ ब्लॉक प्रिंट के रूप में बांधणी पैटर्न को रखा गया है. बांधणी राजस्थानी साड़ियों का लोकप्रिय पैटर्न है. इसके जरिए आईपीएल फ्रेंचाइज ने राजस्थान के उत्सवों को जगह दी है. इसी तरह शील्ड डिजाइन से राज्य के वीरों के योगदान को दर्शाया गया है.

 

 

रॉयल्स ने एक वीडियो के जरिए बताया कि कैसे पहले युजवेंद्र चहल ने जर्सी डिजाइन करने का मन बनाया था. वे एक ऐसी डिजाइन बनाते है जिसमें सामने गुलाबी रंग और सितारे बन होते हैं जबकि बाजू पर पीली डिजाइन रहती है.

 

 

राजस्थान रॉयल्स किससे खेलेगा IPL 2024 का पहला मैच

 

राजस्थान आईपीएल 2024 में पहला मुकाबला 24 मार्च को लखनऊ सुपर जायंट्स से जयपुर में खेलेगा. टीम के कप्तान संजू सैमसन ही है. इस फ्रेंचाइज ने इस बार ऑक्शन में कुछ अहम बदलाव किए. इसके तहत उसने रॉवमैन पॉवेल (7.4 करोड़), शुभम दुबे (5.80 करोड़), टॉम कोहलर-कैडमोर (40 लाख), आबिद मुश्ताक (20 लाख) और नांद्रे बर्गर (50 लाख) को लिया है. उसने जो रूट, अब्दुल बासित, जेसन होल्डर, आकाश वशिष्ट, कुलदीप यादव, ऑबेड मकॉय, मुरुगन अश्विन, केसी करियप्पा और केएम आसिफ को रिलीज कर दिया था.

 

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 स्क्वॉड


संजू सैमसन (कप्तान), जॉस बटलर, शिमरॉन हेटमायर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, डॉनोवान फरेरा, कुणाल राठौड़, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, एडम जैम्पा, आवेश खान, रॉवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, नांद्रे बर्गर, आबिद मुश्ताक, टॉम कोहलर-केडमोर.

 

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 शेड्यूल

vsजगहतारीख
लखनऊ सुपर जायंट्सजयपुर24 मार्च
दिल्ली कैपिटल्सजयपुर28 मार्च
मुंबई इंडियंसमुंबई1 अप्रैल
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरजयपुर6 अप्रैल
   

 

ये भी पढे़ं

केएल राहुल की चोट पर बड़ी अपडेट, लंदन से भारत लौटे, IPL 2024 के लिए इन लोगों से लेना होगा सर्टिफिकेट
Ranji Trophy: शार्दुल ठाकुर और शम्स मुलानी के दम पर मुंबई 48वीं बार रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंची, तमिलनाडु को पारी और 70 रन से धोया
IPL 2024 से बाहर हुए डेवोन कॉनवे, इन तीन खिलाड़ियों को साइन कर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स

लोकप्रिय पोस्ट