icon

IPL 2024 एलिमिनेटर से पहले राजस्थान रॉयल्स को मिली बड़ी खुशखबरी! सबसे खतरनाक बल्लेबाज नहीं जा रहा अपने घर

Rajasthan Royals: राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छी खबर है कि रोवमैन पॉवेल आईपीएल नहीं छोड़ रहे हैं और एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ मुकाबला खेलेंगे.

बैटिंग के दौरान शिमरन हेटमायर और रोवमैन पॉवेल
authorNeeraj Singh
Mon, 20 May 04:17 PM

राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2024 एलिमिनेटर मुकाबले से पहले बड़ी खुशखबरी मिली है. टीम को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपना मुकाबला खेलना है. ऐसे में टीम के धाकड़ बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम के साथ नहीं जुड़ रहे हैं. टॉप ऑर्डर बल्लेबाज ब्रेंडन किंग पॉवेल के बदले वेस्टइंडीज की कमान संभालेंगे. पॉवेल उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं जो 23 मई, 25 और 26 मई का मुकाबला नहीं खेलेंगे. ऐसा इसलिए है क्योंकि आईपीएल के बाद खिलाड़ियों को आराम चाहिए.

 

पॉवेल नहीं जाएंगे साउथ अफ्रीका


केकेआर की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अहमदाबाद में पहला क्वालीफायर खेलेगी. केकेआर की टीम को ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेलना है. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच इसी मैदान पर एलिमिनेटर मुकाबला भी खेला जाएगा. ऐसे में वेस्टइंडीज के सेलेक्टर डेसमंड हेन्स ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये हमारे लिए आखिरी सीरीज है. खिलाड़ी के पास अपनी स्किल्स सुधारने के लिए शानदार मौका है जिसके बाद उन्हें वर्ल्ड कप खेलना है. ऐसे में चाहे रिजर्व हो या फाइनल टीम, सभी के पास शानदार मौका है.

 

वहीं हेड कोच डैरेन सैमी ने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद एक टीम के तौर पर नहीं खेला है. लेकिन हमने एंटीगा में काफी शानदार ट्रेनिंग कैंप खत्म किया है. ऐसे में अब हम आईपीएल से लौट रहे खिलाड़ियों को समय दे सकते हैं.

 

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में शमर जोसेफ डेब्यू करने जा रहे हैं. उन्हें वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल किया गया है. आईपीएल में भी उन्हें मौका मिला था लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए उन्होंने सिर्फ एक ही मैच खेला. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मुकाबले खेलने हैं.

 

बता दें कि राजस्थान की टीम ने पहले हाफ में कमाल का प्रदर्शन किया लेकिन दूसरे हाफ में टीम कुछ खास नहीं कर पाई. टीम ने लगातार 4 मैच गंवाए. वहीं जोस बटलर के ना होने के चलते टीम को नुकसान हो सकता है. ऐसे में बैंगलोर के खिलाफ मुकाबला काफी चैलेंजिंग रहने वाला है.

 

ये भी पढ़ें-

Exclusive: एमएस धोनी के रिटायरमेंट का कब होगा ऐलान? CSK के सीईओ ने आखिरकार खुद कर दिया खुलासा

T20 World Cup से पहले वेस्‍टइंडीज के नए कप्‍तान का ऐलान, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से कई बड़े खिलाड़ी बाहर

IPL 2024 Playoffs: KKR vs RR का मैच धुलने से RCB के लिए आई अच्‍छी खबर, विराट कोहली की सेना की अब एलिमिनेटर में जीत तय

लोकप्रिय पोस्ट