icon

संजू सैमसन बने सह मालिक, ऑनरशिप ग्रुप में शामिल हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान, फ्रेंचाइज में खरीदी हिस्‍सेदारी

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने टीमों के बिजनेस की दुनिया में कदम रख लिया है और अब वो भी फ्रेंचाइज के मालिक बन गए हैं.

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने फुटबॉल टीम में हिस्‍सेदारी खरीदी है
authorकिरण सिंह
Tue, 10 Sep 08:26 AM

स्‍टार भारतीय क्रिकेटर संजू सैमसन ने क्रिकेट की दुनिया से आगे बढ़कर खेल टीमों के बिजनेस में भी अपना कदम रख लिया है. राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन अब सह मालिक की भूमिका में नजर आएंगे. उन्‍होंने एक फ्रेंचाइज में हिस्‍सेदारी खरीद ली है. सैमसन ने इसी साल शुरू हुई केरल सुपर लीग (केएसएल) की फुटबॉल टीम मलप्पुरम एफसी में हिस्‍सेदारी खरीदी है. वो इस टीम के सह-मालिक बन गए हैं. फ्रेंचाइज ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. यह घोषणा उस समय की गई, जब दो दिन पहले ही इस फ्रेंचाइज ने फोर्का कोच्चि को 2-1 से हराकर इतिहास में अपना पहला मैच जीता था.

 

मलप्पुरम एफसी इसी नाम के जिले की एक टीम है और ये अपने घरेलू मैच मलप्पुरम जिला खेल परिसर स्टेडियम में खेलेगी, जिसे पय्यानाड स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है और इसकी क्षमता 30,00 है.  सैमसन इसी के साथ ऑनरशिप ग्रुप में शामिल हो गए हैं, जिसमें वीए अजमल बिस्मी, डॉ. अनवर अमीन और बेबी नीलाम्बरा भी शामिल हैं.

 

सैमसन की टीम की ऐतिहासिक जीत

 

केरल सुपर लीग की बात करें तो 2024 एडिशन लीग का पहला सीजन है. हालांकि छह टीमों की ये लीग भारतीय फुटबॉल स्‍ट्रक्‍चर का हिस्सा नहीं है, जिसमें इंडियन सुपर लीग (आईपीएल) और आई-लीग शामिल हैं. मलप्पुरम एफसी के अलावा इस लीग में कालीकट एफसी, कन्‍नूर वॉरियर्स एफसी, कोच्चि फोर्का, तिरुवनंतपुरम कोम्‍बंस एफसी और त्रिशूर मैजिक की टीम  है. लीग स्‍टेज के बाद चार टीमें नॉकआउट स्‍टेज में पहुंचेगी. लीग का पहला मैच मलप्‍पुरम और कोच्चि के बीच खेला गया था, जहां सैमसन की टीम ने इस लीग का पहला मैच जीता. 

 

सैमसन इस वक्‍त दलीप ट्रॉफी खेल रहे  हैं, जहां पहले राउंड के मैच से इशान किशन के बाहर होने के बाद उन्‍हें  ऐन वक्‍त पर इंडिया डी में शामिल किया गया था. हालांकि इंडिया सी के खिलाफ वो प्‍लेइंग इलेवन में हिस्‍सा नहीं बना पाए थे.  

 

ये भी पढ़ें

सरफराज के भाई मुशीर खान टीम इंडिया में होंगे शामिल! ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलेंगे टेस्ट मैच, राजस्थान के इस फिरकी बॉलर को भी मिलेगा मौका!

गौतम गंभीर-रोहित शर्मा ने क्या सोचकर इतना बड़ा फैसला किया! बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट से पहले देना होगा जवाब

IND vs AUS: 'भारतीयों को हराने में...', ऑस्ट्रेलियाई सूरमा ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले रोहित सेना को क्या चेतावनी दे दी?

लोकप्रिय पोस्ट