icon

बड़ी खबर: राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI ने किया ऐलान, सपोर्ट स्टाफ में भी नहीं होगा कोई बदलाव

बीसीसीआई ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि, राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे. इसके अलावा सपोर्ट स्टाफ में भी कोई बदलाव नहीं होगा. बोर्ड ने द्रविड़ के काम की सराहना की है.

टीम इंडिया के साथ बने रहेंगे द्रविड़ और कोचिंग स्टाफ
authorSportsTak
Wed, 29 Nov 01:45 PM

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा दिया है. वर्ल्ड कप 2023 के बाद कहा जा रहा था कि बोर्ड नए कोच और नए सपोर्ट स्टाफ का ऐलान कर सकता है. वहीं राहुल द्रविड़ को भी लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि शायद वो आगे टीम इंडिया के कोचिंग पद से इस्तीफा दे दें. लेकिन मीटिंग और राहुल द्रविड़ से बात करने के बाद अब ये साफ हो चुका है कि, कोच और सपोर्ट स्टाफ में कोई बदलाव नहीं होगा.

 

बोर्ड ने कहा कि, राहुल द्रविड़ ने अपने काम से टीम इंडिया का प्रदर्शन सुधारा है . वहीं बीसीसीआई ने एनसीए हेड के रूप में युवा खिलाड़ियों को तैयार कर रहे वीवीएस लक्ष्मण की भी तारीफ की है. लक्ष्मण कई बार द्रविड़ की गैरमौजूदगी में भी टीम इंडिया के साथ रहे हैं. इसके अलावा दोनों ने मिलकर भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने का काम किया है. 

 

 

 

क्या बोले बोर्ड के अध्यक्ष

 

बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि,  राहुल द्रविड़ की दूरदर्शिता और दृढ़ प्रयास टीम इंडिया की सफलता में महत्वपूर्ण स्तंभ रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में, आप पर हमेशा कड़ी निगरानी रखी जाती है और मैं न केवल चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए बल्कि उनमें सफल होने के लिए भी आपकी सराहना करता हूं. भारतीय टीम का प्रदर्शन इस बात का गवाह है कि आपकी रणनीति कैसी थी. बिन्नी ने आगे कहा कि, मुझे खुशी है कि उन्होंने मुख्य कोच बने रहने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और यह उनके और बीसीसीआई के बीच आपसी सम्मान को दर्शाता है. इसमें कोई दो राय नहीं कि द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया और सफल होगी और अच्छा प्रदर्शन करेगी. 

 

जय शाह ने की द्रविड़ की तारीफ

 

वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि,  मैंने उनकी नियुक्ति के दौरान कहा था था कि मुख्य कोच की भूमिका संभालने के लिए राहुल द्रविड़ से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है. ऐसे में द्रविड़ ने अपने काम से खुद को दोबारा साबित किया है. टीम इंडिया अब सभी फॉर्मेट में एक शानदार टीम के रूप में आगे बढ़ रही है.  और तीनों फॉर्मेट में हमारी टीम जो कमाल दिखा रही है उससे द्रविड़ का रोडमैप साफ दिखता है. फाइनल से पहले लगातार 10 मैच जीतने के बाद, हमारा विश्व कप अभियान शानदार था. और टीम के विकास के लिए सही मंच तैयार करने के लिए हेड कोच सराहना के पात्र हैं. मुख्य कोच को हमारा पूरा समर्थन प्राप्त है, और हम उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर निरंतर सफलता के लिए हर जरूरी मदद करने के लिए तैयार हैं.

 

ये भी पढ़ें:

राहुल द्रविड़ को ही कोच पद पर देखना चाहता है BCCI, टी20 फॉर्मेट के लिए इस पूर्व खिलाड़ी से भी की बात, क्रिकेटर ने कर दिया मना

विराट कोहली ने बोर्ड से मांगा ब्रेक, साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं बनेंगे टी20 और वनडे सीरीज का हिस्सा: रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रसिद्ध कृष्णा की हुई इतनी पिटाई, टी20 में भारत की तरफ से ऐसा करने वाले बन गए पहले गेंदबाज

 

लोकप्रिय पोस्ट