icon

IND vs ENG : इंग्लैंड के सामने टीम इंडिया को 28 रन से क्यों मिली हार? राहुल द्रविड़ ने बताई असली वजह

IND vs ENG, Rahul Dravid : इंग्लैंड के सामने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया को 28 रन से क्यों मिली हार, कोच राहुल द्रविड़ ने बताई अंदर की बात.

भारत की प्रैक्टिस के दौरान हेड कोच राहुल द्रविड़
authorShubham Pandey
Sun, 28 Jan 09:57 PM

IND vs ENG, Rahul Dravid : रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया को इंग्लैंड (India vs England) के सामने 28 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद जहां सभी बल्लेबाजों पर सवाल उठा रहे हैं. वहीं टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने गेंदबाजी पर चिंता जताते हुए बड़ी बात कह डाली. द्रविड़ का मानना है कि टीम इंडिया के स्पिनरों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने स्वीप और रिवर्स स्वीप से काफी जयादा अटैक किया और ओली पोप ने वाकई असाधारण पारी खेली.

 

पोप ने खेली 196 रनों की पारी 


टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज ओली पोप ने स्वीप, रिवर्स स्वीप और रिवर्स स्कूप जैसे शॉट से भारत के आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल जैसे धाकड़ स्पिनरों को करारा जवाब दिया. पोप ने दूसरी पारी में 196 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जिससे भारत को चेज करने के लिए 231 रनों का लक्ष्य मिला और उनकी टीम 28 रन से हार गई.

 

स्वीप और रिवर्स स्वीप से हम हारे 


मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने पोप और भारतीय स्पिन गेंदबाजी को लेकर प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमें उनके खेल (बैजबॉल) का अब मुकाबला करना होगा. मैंने लंबे समय से इस स्तर के गेंदबाजों (अश्विन और जडेजा) के सामने ऐसे शॉट्स (स्वीप, रिवर्स स्वीप खेलना) बल्लेबाजों को खेलते नहीं देखा है. पहले भी कई खिलाड़ियों ने ऐसा किया है लेकिन इस बार इतनी कम गलतियां और सफलतापूर्वक इंग्लैंड के बल्लेबाजों को स्पिनरों को खेलते हुए शायद कभी नहीं देखा.

 

ओली पोप को सलाम 


द्रविड़ ने आगे पोप को लेकर कहा कि मैंने अतीत में कई बल्लेबाजों को स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलते देखा है. लेकिन इतने लंबे समय तक और एक ही बल्लेबाज द्वारा इतना सफलतापूर्वक स्वीप शॉट को खेलते देखना शानदार है. ओली पोप को उनकी असाधारण पारी के लिए वाकई में सलाम है.

 

द्रविड़ ने सुधार करने पर क्या कहा ?


टीम इंडिया अब पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी है. जिस पर द्रविड़ ने आगे करने वाले सुधार को लेकर बताया कि हमें अब गेंद को पिच में कहां पर टिप्पा खिलाना है. इसको लेकर और अधिक सटीक होना पड़ेगा. हम अब इस पर काम करेंगे और वापसी करेंगे. क्योंकि हमारे पास वर्ल्ड क्लास स्पिनर्स हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच दो फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

U-19 World Cup : केएल राहुल के साथी ने 108 रन की पारी से मचाया बवाल, भारत ने अमेरिका को 201 रनों से बुरी तरह रौंदा

IND vs ENG: बेन स्टोक्स हैदराबाद टेस्ट जीतकर गरजे, कहा- हम हार से नहीं डरते, मेरी कप्तानी में ये सबसे बड़ी जीत, पोप की पारी सबसे महान

रोहित शर्मा का हार के बाद बड़ा बयान, 5 खिलाड़ियों को इशारों में लगाई झाड़, कहा-इन लोगों ने...

लोकप्रिय पोस्ट