icon

13 चौके, 98 रन, राहुल द्रविड़ के बेटे का फिर दिखा जलवा, कर्नाटक को दिलाई पारी और 130 रन से जीत

राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने कूच बिहार ट्रॉफी के एक मुकाबले में लाजवाब बल्‍लेबाजी की. उन्‍होंने 98 रन बनाए. वो महज दो रन से अपने शतक से चूक गए.

समित द्रविड़ महज दो रन से शतक से चूक गए
authorकिरण सिंह
Thu, 21 Dec 01:02 PM

राहुल द्रविड़ (Rahul dravid) के बेटे समित (Samit Dravid) ने एक बार फिर बल्‍ले से अपना जलवा दिखाया. समित के दमदार प्रदर्शन की बदौलत कर्नाटक ने कूच बिहार ट्रॉफी (Cooch Behar Trophy) के मुकाबले में पारी और 130 रन से जीत हासिल की. समित ने 159 गेंदों पर 98 रन की लाजवाब पारी खेली. उन्‍होंने अपनी पारी में 13 चौके और एक छक्‍का लगाया. कर्नाटक की टीम जम्‍मू-कश्‍मीर के खिलाफ मैदान पर उतरी थी. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी जम्‍मू-कश्‍मीर की टीम पहली पारी में 170 रन पर ही ऑलआउट हो गई. बिलाल अहमद भट ने सबसे ज्‍यादा 44 रन बनाए. कर्नाटक के हार्दिक राज ने 28 रन पर 5 विकेट लिए. 

 

गेंदबाजों के बाद कर्नाटक के बल्‍लेबाजों ने कमाल किया और जम्‍मू-कश्‍मीर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. कर्नाटक ने 5 विकेट पर 480 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की. कर्नाटक के लिए कार्तिकेय ने 163 रन, समित ने 98 रन, ध्रुव प्रभाकर ने नॉट आउट 66 रन और कप्‍तान धीरज गौड़ा ने नॉटआउट 51 रन बनाए.

 

समित और कार्तिकेय के बीच बड़ी पार्टनरशिप

124 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद कर्नाटक को समित और कार्तिकेय ने संभाला और दोनों के बीच 293 गेंदों पर 233 रन की बड़ी पार्टनरशिप हुई. दोनों ने मिलकर कर्नाटक के स्‍कोर को 357 रन तक पहुंचाया. इसके अलावा ध्रुव और धीरज के बीच भी 120 गेंदों पर 115 रन की अटूट  पार्टनरशिप हुई. 

 

कर्नाटक की बराबरी तक नहीं कर पाई जम्‍मू-कश्‍मीर की टीम

कर्नाटक ने पहली पारी में 310 रन की लीड हासिल की, मगर जम्‍मू-कश्‍मीर की टीम अपनी दूसरी पारी में कर्नाटक की बराबरी नहीं कर पाई और 180 रन पर ही ऑलआउट हो गई और इसी के साथ मुकाबला गंवा दिया. समर्थ, हार्दिक और धीरज ने 2- 2 विकेट लिए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

RCB ने जिसे 11.50 करोड़ में खरीदा, वो IPL ऑक्‍शन के दो दिन बाद बना उपकप्‍तान

IND vs SA, 3rd Weather Update: क्‍या बारिश बिगाड़ देगी जीत का मजा? यहां जानें मैच के वक्‍त कैसा रहेगा मौसम

IND vs SA, 3rd ODI: विराट कोहली वाला कमाल दोहराएंगे केएल राहुल, साउथ अफ्रीका में दूसरी बार वनडे सीरीज जीतेगा भारत!

लोकप्रिय पोस्ट