icon

क्या टीम इंडिया के दो अलग-अलग कप्तान होंगे? राहुल द्रविड़ ने INDvsNZ तीसरे वनडे से पहले कही बड़ी बात

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद फॉर्मेट के हिसाब से अलग-अलग कप्तान की बात चल रही है.

क्या टीम इंडिया के दो अलग-अलग कप्तान होंगे? राहुल द्रविड़ ने indvsnz तीसरे वनडे से पहले कही बड़ी बात
SportsTak - Mon, 23 Jan 06:46 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद फॉर्मेट के हिसाब से अलग-अलग कप्तान की बात चल रही है. रोहित शर्मा को टेस्ट व वनडे और हार्दिक पंड्या को टी20 में स्थायी कप्तान बनाए जाने की खबर है. टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने इस मामले को लेकर जानकारी नहीं होने की बात कही है. उन्होंने भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर में तीसरे वनडे से पहले पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्हें कोई जानकारी नहीं कि टीम इंडिया में अलग-अलग कप्तान की बात चल रही है. जनवरी 2023 में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया गया है. वहीं इन टीमों के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा के पास दारोमदार है.

 

राहुल द्रविड़ ने अलग-अलग कप्तानों के सवाल पर कहा, 'आपने जो सवाल किया है उस बारे में मुझे जानकारी नहीं है. आपको यह सवाल सेलेक्टर्स से करना चाहिए. लेकिन अभी के लिए ऐसा कुछ नहीं है.' भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद फरवरी-मार्च के महीने में ऑस्ट्रेलिया से चार टेस्ट की सीरीज खेलनी है. इसके बाद तीन वनडे खेले जाएंगे. 2023 वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत बहुत कम टी20 मुकाबले खेलेगा. लेकिन माना जा रहा था कि जो भी टी20 सीरीज होंगी उनमें हार्दिक को ही कप्तानी दी जाएगी. 

 

अगला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका-वेस्ट इंडीज में खेला जाएगा. संभावना जताई जा रही है कि इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ी शायद ही नज़र आए. ऐसे में हार्दिक इस फॉर्मेट में कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार बने हैं. उनके

 

रोहित की कप्तानी को मिली थी क्लीन चिट

बीसीसीआई ने साल 2023 के पहले दिन भारत के टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन पर रिव्यू मीटिंग की थी. इसमें भी रोहित की कप्तानी पर बात हुई थी. तब बीसीसीआई ने उनकी नेतृत्व क्षमता पर संतोष जताया था. इस बैठक में कप्तान रोहित , मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से बुलाई गई समीक्षा बैठक में भाग लिया था. बैठक में चयन समिति के प्रमुख चेतन शर्मा, एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण और बोर्ड अध्यक्ष रोजर बिन्नी भी मौजूद थे.

लोकप्रिय पोस्ट