icon

IND vs ENG: राहुल द्रविड़ ने अश्विन के घर से लौटने को बताया सीरीज का सबसे अहम लम्हा, स्पिनर के सम्मान में कही बड़ी बात

IND vs ENG, Rahul Dravid : धर्मशाला के मैदान में अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का 100वां टेस्ट खेलने वाले अश्विन को लेकर राहुल द्रविड़ ने कही बड़ी बात.

100वें टेस्ट मैच में अश्विन को स्पेशल कैप देते कोच राहुल द्रविड़
authorShubham Pandey
Sat, 09 Mar 04:32 PM

IND vs ENG, Rahul Dravid : टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 4-1 से धमाकेदार जीत हासिल कर डाली. इस टेस्ट सीरीज के दौरान अश्विन ने जहां पहले टेस्ट क्रिकेट के 500 विकेट पूरे किए. उसके बाद धर्मशाला के मैदान में अश्विन ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का 100वां मैच भी खेला डाला. लेकिन इसी टेस्ट सीरीज के दौरान तीसरे राजकोट टेस्ट मैच में अश्विन फैमिली इमरजेंसी के चलते बीच टेस्ट मैच के दूसरे दिन घर लौट गए थे. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अब अश्विन के घट लौटने वाले मामले पर बड़ा बयान दे डाला.  

 

राजकोट टेस्ट मैच में क्या हुआ ?


राजकोट टेस्ट मैच के दूसरे दिन अश्विन की मां अस्पताल में भर्ती हो गई थी. अश्विन को जैसे ही पता चला वह टेस्ट मैच छोड़कर घर लौटे और चौथे दिन फिर वापस आकर टीम इंडिया से जुड़ गए थे. टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने टीम और क्रिकेट के प्रति अश्विन के लगाव को देखकर कहा,

 

अश्विन के साथ जो भी कुछ हुआ, उसके बावजूद वह 24 घंटे में टीम इंडिया से वापस जुड़ गया. मेरे ख्याल से उसका ऐसा करना दर्शाता है कि वह टीम और खेल के प्रति कितना कर्तव्यबद्ध है. ऐसे खिलाड़ियों से ही टीम के कैरेक्टर का पता चलता है.

 

वहीं द्रविड़ ने आगे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर कहा,

 

रोहित के साथ काम करना काफी शानदार अनुभव है और वह एक बेहतरीन कप्तान है. वह जब भी टीम में होता है तो खिलाड़ी उसकी तरफ आकर्षित होते हैं और उनसे बात करते हैं. मानता हूं कि हमारी टीम के कई खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे. लेकिन इसके बावजूद युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. मैं लकी हूं कि मुझे एक लवली टीम के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है. मैं हर समय उनसे सीख रहा हूं.

 

भारत ने पीछे से आगे आकर जीती सीरीज 


भारत को इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड से हार मिली थी. इसके बाद टीम इंडिया ने वापसी करते हुए लगातार चार मैच जीते और इंग्लैंड को 4-1 से ढेर कर डाला. इस दौरान टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल इन सभी ने दमदार प्रदर्शन करके नाम बनाया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG, Team India Incentive : जीत के बाद BCCI ने बरसाए पैसे, इस जबरदस्त योजना का किया ऐलान, अब एक टेस्ट के लिए मिलेगी कितनी रकम, जानें पूरा प्लान

IND vs ENG : बेयरस्टो-शुभमन गिल बीच मैदान भिड़े, मामला बिगड़ता देख सरफराज भी हुए आगबबूला, कहा- थोड़े रन बना लिए तो उछल रहा है, Video

श्रेयस अय्यर और इशान किशन मामले का अब सच सामने आना चाहिए, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने उठाई मांग

लोकप्रिय पोस्ट