icon

वर्ल्ड कप 2023 हारने के बाद राहुल द्रविड़ अब कितने दिन तक टीम इंडिया के बने रहेंगे कोच? रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल मैच में हार के बाद अब कितने दिन तक राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे, रिपोर्ट से सामने आया सच.

राहुल द्रविड़
authorSportsTak
Wed, 29 Nov 08:35 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने हारते ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और उनके कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल समाप्त हो गया था. जिसके बाद आशंका जताई जा रही थी कि वीवीएस लक्ष्मण अब टीम इंडिया के हेड कोच का कार्यभार संभाल सकते हैं. लेकिन बीसीसीआई ने इन सभी अटकलों को किनारे करते हुए द्रविड़ सहित टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल और बढ़ा दिया. मगर ये कार्यकाल कितने दिन के लिए बढ़ाया गया है. इसको लेकर अब बड़ी रिपोर्ट सामने आ गई है. जिसके बारे में बीसीसीआई ने हालांकि कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

 

कब तक कोच बने रहेंगे द्रविड़ ?


क्रिकबज में छपी खबर के अनुसार बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि पिछले कुछ सप्ताह में तमाम फोन कॉल के बाद बोर्ड ने राहुल द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ा दिया है. अब वह अगले साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे और इस टूर्नामेंट के बाद ही रिव्यू होगा फिर द्रविड़ के भविष्य पर फैसला किया जाएगा.

 

राहुल द्रविड़ की टीम में कौन-कौन है शामिल ?


बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी. दिलीप का भी कार्यकाल बढ़ा दिया है. अब द्रविड़ के साथ कोचिंग स्टाफ की ये टीम बिना किसी रूकावट अगले साल 2024 के जून माह में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया के साथ काम करती रहेगी. कोच द्रविड़ ने साल 2021 में टीम इंडिया के हेड कोच का काम संभाला था और तबसे अभी तक इस पद पर काबिज हैं. वर्ल्ड कप 2023 के बाद अब द्रविड़ आगामी साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया के थिंक टैंक में नजर आएंगे और मिशन 2024 का रोडमैप तैयार करना चाहेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए 24 घंटे में टीम इंडिया का ऐलान संभव, ये दिग्गज नहीं आएंगे नजर!

बड़ी खबर: राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI ने किया ऐलान, सपोर्ट स्टाफ में भी नहीं होगा कोई बदलाव

IPL में राजस्थान से लखनऊ जाने वाले खिलाड़ी का गरजा बल्ला, 5 छक्के से 93 रन ठोक टीम को दिलाई धमाकेदार जीत

लोकप्रिय पोस्ट