icon

बड़ी खबर: राहुल द्रविड़ होंगे राजस्थान रॉयल्‍स के नए हेड कोच! आईपीएल में वापसी के लिए तैयार वर्ल्‍ड चैंपियन कोच

who's Rajasthan Royals head coach: राहुल द्रविड़ का राजस्‍थान रॉयल्‍स से पुराना रिश्‍ता है. वो राजस्‍थान रॉयल्‍स के पूर्व कप्‍तान भी रह चुके हैं.

राहुल द्रविड़ की आईपीएल में वापसी
authorNitin Srivastava
Wed, 04 Sep 03:06 PM

पूर्व भारतीय कोच राहुल द्रविड़ कोच की भूमिका में फिर से लौटने के लिए तैयार हैं. वो राजथान रॉयल्‍स के कोच के रूप में आईपीएल में वापसी करेंगे. इस साल जून में टी-20 विश्व कप जीत के बाद भारत के कोच के रूप में उनका कार्यकाल समाप्त हो गया था. स्‍पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार द्रविड़ और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच बातचीत चल रही है. बातचीत आखिरी स्‍टेज पर है. हालांकि दोनों तरफ से अभी आखिरी फैसला नहीं लिया गया है. 

 

द्रविड़ का राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन के साथ भी काफी अच्‍छा रिश्‍ता है. द्रविड़ का राजस्‍थान के साथ काफी पुराना रिश्‍ता है. वो साल 2012 और 2013 में टीम के कप्‍तान थे. 2014 और 2015 में वो टीम के डायरेक्‍टर और मेंटॉर भी रह चुके हैं. साल 2016 में वो दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स (अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स) चले गए. इसके बाद वो 2019 में बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख बने. 

 

भारत को बनाया वर्ल्‍ड चैंपियन

 

साल 2021 में द्रविड़ को टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्‍त किया है. उनका तीन साल का करार इसी साल जून में खत्‍म हुआ था. उन्‍होंने अपनी कोचिंग में 11 साल का सूखा खत्‍म करते हुए भारत को आईसीसी टाइटल दिलाया था. खिताबी जीत के साथ ही उनका कार्यकाल भी खत्‍म हो गया था.

 

सोर्स के अनुसार द्रविड़ की नियुक्ति को लेकर एक या दो दिन में फाइनल फैसला लिया जाएगा. इससे पहले मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स भी द्रविड़ के संपर्क में थी. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने साल 2008 में आईपीएल का पहला सीजन जीता था. इसके बाद से टीम कोई खिताब नहीं जीत पाई. खिताबी जीत के अलावा राजस्‍थान का बेस्‍ट फिनिश साल 2022 में था, जब टीम रनरअप रही थी.  हालांकि 2023 में टीम प्‍लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही थी. पिछले सीजन टीम क्‍वालिफायर 2 से  बाहर हो गई थी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर : श्रेयस अय्यर की टीम में शामिल इशान किशन पर संकट, दलीप ट्रॉफी के पहले मैच से हो सकते हैं बाहर, वजह कर देगी हैरान!

PAK vs BAN : पाकिस्तान का बांग्लादेश से हार के बाद टेस्ट रैंकिंग में बुरा हाल, साल 1965 के बाद पहली बार उनकी टीम के साथ हुआ ऐसा

'मैं अपने बच्चों को पागलपन...', T20 वर्ल्ड कप 2024 जीत के बाद जोश से भरे सेलिब्रेशन का राहुल द्रविड़ ने अब बताया पूरा सच

लोकप्रिय पोस्ट