icon

बड़ी खबर: राहुल द्रविड़ की कोचिंग स्‍टाफ का स्‍टार मेंबर बनेगा एनसीए का अगला हेड, वर्ल्‍ड चैंपियन कोच लेगा वीवीएस लक्ष्‍मण की जगह

अगले महीने नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड के रूप में वीवीएस लक्ष्‍मण का कार्यकाल खत्‍म होने वाला है और वो अपने करार का आगे बढ़ाने के मूड में नहीं दिख रहे हैं.

टी20 वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी के साथ राहुल द्रविड़ का कोचिंग स्‍टाफ
authorNitin Srivastava
Thu, 18 Jul 12:54 PM

टीम इंडिया के टी20 वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के बाद से टीम में बदलाव का दौर जारी है. राहुल द्रविड़ का कार्यकाल पूरा होने के बाद गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बने. हालांकि उनके सपोर्ट स्‍टाफ में कौन होगा, इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है. अब स्‍पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार द्रविड़ के वर्ल्‍ड चैंपियन कोचिंग स्‍टाफ के स्‍टार मेंबर विक्रम राठौड़ वीवीएस लक्ष्‍मण की जगह ले सकते हैं.

 

अगले महीने नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड वीवीएस लक्ष्‍मण का करार खत्‍म होने वाला है और स्‍पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार करार खत्‍म होने के साथ ही लक्ष्‍मण अपना पद छोड़ देंगे. वो इसे आगे नहीं बढ़ाना चाहते. उनकी तरफ से बातचीत सकारात्‍मक नहीं रही. वो इस पद पर आगे नहीं बने रहना चाहते. सोर्स ने बताया कि लक्ष्‍मण के जाने के बाद विक्रम राठौड़ एनसीए के नए हेड की भूमिका में दिख सकते हैं.

 

स्‍पोर्ट्स तक से बात करते हुए सोर्स ने कहा-

 

इसकी काफी संभावना है कि आप राठौड़ को एनसीए हेड बनते हुए देखें. फिलहाल वीवीएस लक्ष्मण के करार के नवीनीकरण पर फैसला पेंडिंग है, लेकिन उनकी तरफ से बातचीत सकारात्मक नहीं है.


हालांकि नए हेड का ऐलान आईसीसी की एनुअल मीटिंग से पहले नहीं होगा, जो श्रीलंका में होनी है. सोर्स ने कहा


राठौड़ को एनसीए की जिम्‍मेदारी संभालने के लिए कहा जा सकता है. बीसीसीआई सचिव जय शाह आईसीसी मीटिंग के बाद वीवीएस लक्ष्‍मण से उनके पक्ष को समझने के लिए बात कर सकते हैं.  

 

विक्रम राठौड़ को साल 2021 में टीम इंडिया का फिर से बैटिंग कोच नियुक्‍त किया गया था. उनकी कोचिंग में भारतीय टीम वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 में रनरअप रही और टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताब जीता. 

 

ये भी पढ़ें :- 

रोहित शर्मा ने मानी हेड कोच गौतम गंभीर की बात, लंबी छुट्टियों से जल्‍दी लौटेंगे हिटमैन, श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे वनडे सीरीज!

India vs Pakistan मैच से पहले कप्‍तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा बयान, कहा- 'मेरे लिए ये बात मायने रखती है कि...'

MLC 2024: उन्‍मुक्‍त चंद की तूफानी फिफ्टी के दम पर नाइट राइडर्स की शानदार जीत, चार विकेट से हारी हेनरिक क्‍लासेन की टीम

लोकप्रिय पोस्ट