icon

IND vs SA, Final : टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने फाइनल से पहले जीत की भरी हुंकार, कहा - किसी और के लिए नहीं बस...

IND vs SA, Final : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबले से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कही दिल की बात.

IND vs SA, Final मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़
authorShubham Pandey
Fri, 28 Jun 05:28 PM

IND vs SA, Final : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबला 29 जून को बारबाडोस में खेला जाना है. इससे पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अपने कार्यकाल के आखिरी मैच से पहले भारत की जीत के लिए बेबाक बयान दिया और काफी कुछ कह डाला. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब आईसीसी ट्रॉफी जीत के साथ राहुल द्रविड़ को विदाई देना चाहेगी.


राहुल द्रविड़ ने क्या कहा ?

 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा,

 

किसी और के लिए जीतना या ये करना वो करना, मैं इन सब बातों पर यकीन नहीं करता हूं. मुझे एक बात याद है कि किसी ने किसी से पूछा कि तुम माउंट एवरेस्ट क्यों चढ़ना चाहते हो, उसने जवाब दिया कि वह है तो उसे चढ़ना चाहता हूं. ठीक उसी तरह मैं ये वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं क्योंकि ये हो रहा है. ये किसी और के लिए नहीं है. मैं बस जीतना चाहता हूं. मैं सिर्फ बेहतरीन क्रिकेट खेलना चाहता हूं और ऐसा किसी और के लिए करना. इन सब चीजों के मैं खिलाफ हूं. जिस पर बात और चर्चा नहीं करना चाहता.


राहुल द्रविड़ का होगा विदाई मैच

 

मालूम हो कि राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की कोचिंग का जिम्मा साल 2021 में संभाला था. इसके बाद उनके कार्यकाल में टीम इंडिया अभी तक साल 2023 का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल हार चुकी है. जबकि टीम इंडिया एक बार फिर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में पहुंच चुकी है. अब रोहित शर्मा और उनकी टीम हर हाल में आईसीसी ट्रॉफी जीतकर द्रविड़ को विदाई देना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'रोहित शर्मा हमें ना सिखाएं रिवर्स स्विंग और दिमाग...', पाकिस्तान के इंजमाम उल हक़ ने भारतीय कप्तान को दिया जवाब और अंपायर्स को भी लपेटा

IND vs SA Final Umpires: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, जिन दो अंपायर्स के रहते भारत ने गंवाए 3 फाइनल उन्हें मिला जिम्मा

Exclusive: सुनील गावस्कर ने बता दिया क्यों साउथ अफ्रीका पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया, बोले- उनका स्टैंडर्ड...
IND vs ENG: भारत की जीत के बाद हाथ मिलाने के लिए तरस गए जसप्रीत बुमराह, इस शख्स ने किया अनदेखा, VIDEO वायरल

लोकप्रिय पोस्ट