icon

'मैं अपने बच्चों को पागलपन...', T20 वर्ल्ड कप 2024 जीत के बाद जोश से भरे सेलिब्रेशन का राहुल द्रविड़ ने अब बताया पूरा सच

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत के बाद राहुल द्रविड़ ने अपने शानदार अंदाज में मनाये गए जश्न को लेकर अब खोला बड़ा राज.

T20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी के साथ जश्न मनाते राहुल द्रविड़
authorShubham Pandey
Wed, 04 Sep 10:55 AM

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने हाथ में ट्रॉफी लेते ही काफी जोश के साथ जश्न मनाया था. क्रिकेट मैदान के अंदर और बाहर बिल्कुल शांत रहने वाले द्रविड़ के जोश से भरे सेलिब्रेशन को देखकर सभी फैंस हैरान रह गए थे. जबकि द्रविड़ के जश्न मनाने के ये वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था. जिस पर द्रविड़ ने अब खुद ही चुप्पी तोड़ी और बड़ा बयान दिया.

 

राहुल द्रविड़ ने क्या कहा ?


रोहित शर्मा की कप्तानी और बतौर हेड कोच टीम इंडिया के साथ अपने कार्यकाल के आखिरी मैच में आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले राहुल द्रविड़ ने सीएट अवॉर्ड्स शो में कहा,

 

हम साथ मिलकर कुछ हासिल करना चाहते थे. जब आप किसी चीज के अंत में पहुंचते हैं और उसे हासिल कर लेते हैं तो आपके पास ऐसे होते हैं. जिसमें जश्न मानना काफी अच्छा लगता है. मैंने अपने बच्चों को जीत का पागलपन नहीं दिखाने की कोशिश करना चाहता था. क्योंकि बाद में वह कहते कि मै पागल हो गया हूं या कुछ और हो गया है.

 

द्रविड़ ने आगे कहा, 


मैं हमेशा अपनी टीम के लड़कों से कहता हूं कि हमें अपना बैलेंस बनाए रखा है और शांत रहना है. रिजल्ट के साथ भावनाओं को काबू में रखना है. शुक्र है कि वो मेरा आखिरी मैच था और जीते. अन्यथा उसके बाद सब यही कहते कि आप कह कुछ और रहे हैं बल्कि किया कुछ और है.

 

 

राहुल द्रविड़ की जगह गंभीर बने हेड कोच 


बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया. जिससे भारत ने साल 2013 के बाद किसी आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. इस खिताबी जीत के साथ टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया. जबकि उनकी जगह गौतम गंभीर को साल 2027 वनडे वर्ल्ड कप तक नया हेड कोच बनाया गया है. जबकि रोहित की जगह टी20 की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई.

 

ये भी पढ़ें :- 

PAK vs BAN : घर से बाहर पाकिस्तान के अलावा और किन-किन देशों के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत चुका है बांग्लादेश, यहां देखें पूरी लिस्ट

IPL 2025: इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर नियम और रिटेंशन पर आई बड़ी अपडेट, अब हुआ ये ताजा खुलासा

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने घर में घुसकर पीटा तो पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद टीम पर बरसे, बोले- हम लोग चार बार…

लोकप्रिय पोस्ट