icon

वर्ल्ड कप हार को लेकर राहुल द्रविड़ से BCCI ने किया सवाल, कोच ने अहमदाबाद की खराब पिच को ठहराया जिम्मेदार: रिपोर्ट

टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर हाल ही में द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया गया है. ऐसे में बीसीसीआई के साथ मीटिंग के दौरान द्रविड़ ने वर्ल्ड कप हार का कारण पिच को बताया है.

राहुल द्रविड़ और बोर्ड के बीच हुई मीटिंग
authorSportsTak
Sun, 03 Dec 11:47 AM

भारत को वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार मिली थी. वर्ल्ड कप में बेस्ट टीम का दर्जा और लगातार 10 मैच जीतने के बावजूद फाइनल में टीम हार गई. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम  में खेले गए फाइनल मुकाबले को 11 दिन से ज्यादा हो चुके हैं. लेकिन भारतीय फैंस अब तक इस हार का भुला नहीं पाए हैं. हार के बाद बोर्ड ने टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rohit Sharma) और कप्तान रोहित शर्मा से मीटिंग की. इस दौरान दोनों से वर्ल्ड कप हार को लेकर सवाल किए गए.

 

वहीं मीटिंग में साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम को लेकर भी रणनीति पर चर्चा हुई. राहुल द्रविड़ जहां मीटिंग के दौरान मौजूद थे वहीं रोहित शर्मा ने वीडियो के जरिए सभी से बात की. कप्तान फिलहाल लंदन में हैं. दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी इस मीटिंग में मौजूद थे. ऐसे में द्रविड़ से जब टीम इंडिया की हार को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, नरेंद्र मोदी स्टेडियम की धीमी पिच के चलते टीम को हार मिली. द्रविड़ ने कहा कि, ट्रैक से जो टर्न की उम्मीद थी वो टीम को नहीं मिल पाई. अगर ऐसा होता तो टीम ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को फंसा लेती.

 

कॉन्ट्रैक्ट बढ़ने पर द्रविड़ ने दिया था बड़ा बयान


बता दें कि हाल ही में राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया गया है. द्रविड़ की कोचिंग से पूरा बोर्ड खुश है. कॉन्ट्रैक्ट बढ़ने पर कोच ने कहा था कि, टीम इंडिया के साथ मेरे पिछले दो साल काफी यादगार रहे. हमने इस सफर में एक साथ कामयाबी और असफलता देखी. इस दौरान टीम के भीतर जो सपोर्ट देखने को मिला वो कमाल था. मैं टीम के उस कल्चर से काफी ज्यादा खुश हूं जो हमने ड्रेसिंग रूम के भीतर सेट किया हुआ है.  ये एक ऐसा कल्चर है जो बुरे वक्त में भी रहा. हमारी टीम में जो स्किल और टैलेंट है उसका जवाब नहीं है. हम बस सही प्रोसेस पर आगे बढ़ना चाहते हैं और अपने तैयारियों पर यकीन करना चाहते हैं. क्योंकि इसी की बदौलत हमें रिजल्ट मिलता है.


द्रविड़ ने आगे कहा था कि, मैं बीसीसीआई और पदाधिकारी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मुझपर भरोसा किया और इस दौरान मेरा सपोर्ट किया. अपने काम के दौरान मैं कई बार घर से दूर रहा. ऐसे में मैं अपने परिवार का भी इस समर्थन के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं. इसके पीछे उनका काफी बड़ा हाथ है. वर्ल्ड कप के बाद हमारे सामने कई नए चैलेंज होंगे, ऐसे में हम उसके लिए पूरी तरह तैयार हैं.


बता दें कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी द्रविड़ की तारीफ की थी और कहा था कि,  मैंने उनकी नियुक्ति के दौरान कहा था था कि मुख्य कोच की भूमिका संभालने के लिए राहुल द्रविड़ से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है. ऐसे में द्रविड़ ने अपने काम से खुद को दोबारा साबित किया है. टीम इंडिया अब सभी फॉर्मेट में एक शानदार टीम के रूप में आगे बढ़ रही है.  और तीनों फॉर्मेट में हमारी टीम जो कमाल दिखा रही है उससे द्रविड़ का रोडमैप साफ दिखता है. फाइनल से पहले लगातार 10 मैच जीतने के बाद, हमारा विश्व कप अभियान शानदार था. और टीम के विकास के लिए सही मंच तैयार करने के लिए हेड कोच सराहना के पात्र हैं. मुख्य कोच को हमारा पूरा समर्थन प्राप्त है, और हम उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर निरंतर सफलता के लिए हर जरूरी मदद करने के लिए तैयार हैं.

 

ये भी पढ़ें:

'रणजी में 50 के करीब उसकी औसत है, सेलेक्टर्स ने कुछ तो देखा होगा,' साउथ अफ्रीकी दौरे पर चुने गए खिलाड़ी पर आशीष नेहरा का बड़ा बयान

IND vs AUS: आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया फिर उतर सकती है नए एक्सपेरिमेंट के साथ, प्लेइंग 11 में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

कोहली भाई...IPL में नवीन उल हक से भिड़ंत के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर ने विराट कोहली को भेजा था ये मैसेज

 

लोकप्रिय पोस्ट