icon

राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की जीत पर खुश होने और हारने पर कोसने वालों पर तंज कसा, बोले- एक हार और हमें...

लगातार नौ जीत के साथ भारतीय टीम लगातार चौथी बार वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में दाखिल हुई. हालांकि 2011 के बाद उसे पिछले दो वर्ल्ड कप में अंतिम-4 में हार मिली थी.

राहुल द्रविड़ वर्ल्ड कप में कप्तानी कर चुके हैं. अब बतौर कोच वर्ल्ड कप का हिस्सा बने हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 13 Nov 09:26 PM

भारतीय क्रिकेट टीम की वर्ल्ड कप 2023 में गाड़ी सरपट दौड़े जा रही है. 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच से शुरू हुआ जीत का सिलसिला नेदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले तक जारी रहा. लगातार नौ जीत के साथ भारतीय टीम लगातार चौथी बार वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में दाखिल हुई. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम अब अंतिम-4 में न्यूजीलैंड का सामना करेगी. यह वह टीम है जिसने 2019 में भारत को सेमीफाइनल में हराकर बाहर कर दिया था. भारतीय खिलाड़ी पिछले दो वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में मिली शिकस्त से उबरने की कोशिश करेंगे और 2011 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप में दाखिल होना चाहेंगे.

 

भारत के सेमीफाइनल मैच से पहले मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने फैंस और एक्सपर्ट को सुनाते हुए जरूरी बात कह दी. उन्होंने टीम इंडिया की लगातार जीत पर जमकर खुशी मनाने वालों और हार के बाद कोसने वालों सबको दो लाइन के बयान से साध लिया. नेदरलैंड्स के खिलाफ मैच के बाद द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, जब सब कुछ सही चल रहा होता है तब अच्छा दिखता है. एक हार और सभी कहते हैं कि आपको कुछ नहीं आता. उनसे पूछा गया था कि लीग मुकाबलों में टीम के प्रदर्शन को बारीकी से देखा जा रहा है.

 

मिडिल ऑर्डर को कोच से मिली तारीफ

 

उन्होंने आगे कहा कि जब टीम ने शुरुआत की थी तब एक चुनौती थी क्योंकि नौ अलग-अलग शहरों में नौ टीमों से खेलना है. लेकिन सभी खिलाड़ियों ने इसका असर खेल पर नहीं पड़ने दिया. सबने इन मौकों को भुनाया है. भारतीय कोच ने मिडिल ऑर्डर के खिलाड़ियों को सराहा और कहा कि उन्होंने जबरदस्त खेल दिखाया है. फिर चाहे श्रेयस अय्यर हो या केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव या रवींद्र जडेजा.

 

द्रविड़ ने सेमीफाइनल पर क्या कहा

 

द्रविड़ ने सेमीफाइनल के दबाव को लेकर कहा कि क्रिकेट में कोई गारंटी नहीं होती है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मैं अगर कहूं कि यह भी बाकी मैचों जैसा ही होगा तो झूठ बोल रहा हूं. मुझे लगता है ऐसा कहना सही नहीं होगा. हां, यह सेमीफाइनल है. लेकिन मुझे लगता है कि हमारी प्रक्रिया बदलने वाली नहीं है. हम मानते हैं कि यह एक अहम मैच है, यह नॉकआउट मैच है. हमें मानना होगा कि दबाव रहेगा.

 

ये भी पढ़ें

World Cup: गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफों के बांधे पुल, बोले- उसने ड्रेसिंग रूम को...
World Cup में भारत के सुनहरे रिकॉर्ड को इन दो टीमों ने किया फीका, 9 में से 9 मैच जीते फिर भी अधूरा रहा यह काम
क्रिस गेल का महारिकॉर्ड तोड़ने को 41 की उम्र में खेल रहा यह पाकिस्तानी, देश की टीम के लिए कही चौंकाने वाली बात

लोकप्रिय पोस्ट