icon

गौतम गंभीर की जगह राहुल द्रविड़ संभाल सकते हैं ये बड़ी जिम्मेदारी, जानिए चौंकाने वाली रिपोर्ट में और क्या-क्या है

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ को नई नौकरी मिल सकती है और वो केकेआर में मेंटॉर के तौर पर गौतम गंभीर को रिप्लेस कर सकते है. फ्रेंचाइजी ने उनसे संपर्क किया है.

टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के बाद जश्न मनाते कोच राहुल द्रविड़
authorNeeraj Singh
Tue, 09 Jul 02:52 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आईपीएल 2024 सीजन में धमाकेदार वापसी की और खिताब अपने नाम कर लिया.  पिछले दोनों एडिशन में ये टीम 7वें पायदान पर रही थी लेकिन गौतम गंभीर ने जैसे ही टीम के मेंटॉर का पद संभाला केकेआर की टीम ने तीसरी बार खिताब पर कब्जा कर लिया. इससे पहले केकेआर ने जब दो बार आईपीएल का खिताब जीता था तब गंभीर टीम के कप्तान थे. लेकिन अब गौतम गंभीर ने केकेआर को अलविदा कह दिया है और वो टीम इंडिया का हेड कोच बनने जा रहे हैं.

 

द्रविड़ बन सकते हैं मेंटॉर


इसके अलावा राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर कार्यकाल खत्म हो चुका है. लेकिन इस बीच इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि केकेआर की टीम ने साल 2025 सीजन के लिए मेंटॉर के तौर पर राहुल द्रविड़ को रखने के लिए संपर्क साधा है. द्रविड़ गौतम गंभीर को रिप्लेस कर सकते हैं.

 

बता दें कि 29 जून द्रविड़ के कार्यकाल का आखिरी दिन था. ऐसे में राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने 11 साल का सूखा खत्म किया और साल 2007 के बाद दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा किया. द्रविड़ ने कमाल की कोचिंग की. इसमें टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंची और टी20 वर्ल्ड कप 2024 खिताब पर कब्जा किया.

 

द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया कर चुकी है कमाल


बता दें कि राहुल द्रविड़ ने खिताब जीतने के बाद रिपोर्टर्स से मजाक में कहा था कि वो अब कुछ हफ्तों के लिए बेरोजगार हो जाएंगे. ऐसे में अब ऐसा लग रहा है कि द्रविड़ को नई नौकरी के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. रिपोर्ट के अनुसार उन्हें कई सारी फ्रेंचाइजी से ऑफर मिल सकता है. इस लिस्ट में केकेआर की फ्रेंचाइजी सबसे आगे है. फ्रेंचाइजी ने यहां तक ऐलान कर दिया है कि द्रविड़ को हेड कोच के तौर टीम इंडिया से भी ज्यादा रकम दे सकती है.

 

बता दें कि साल 2012 में क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद द्रविड़ इसी रोल में नजर आए हैं. साल 2014-15 में वो राजस्थान रॉयल्स की टीम के मेंटॉर भी रह चुके हैं. वहीं साल  2014 इंग्लैंड दौरे में भी वो टीम इंडिया के मेंटॉर थे. बाद में उन्हें अंडर 19 टीम और ए टीम का कोच बनाया गया. अंडर 19 टीम को कोचिंग देते हुए वो टीम को साल 2016 के फाइनल तक लेकर गए. इसके बाद टीम ने साल 2018 फाइनल में जीत हासिल की. उनकी कोचिंग में इशान किशन, ऋषभ पंत और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ी तैयार हुए. वहीं वो दिल्ली की आईपीएल टीम के भी मेंटॉर रह चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें:

ENG vs WI: 6 फीट का गेंदबाज और 23 साल का विकेटकीपर डेब्यू के लिए तैयार, लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, एंडरसन का आखिरी मैच

IND vs SL: श्रीलंका दौरे पर कौन होगा टीम इंडिया का वनडे कप्तान, रोहित की जगह भरने को इन दो दिग्गजों में कड़ी टक्कर

IND vs SL: टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएंगे तीन सुपरस्टार खिलाड़ी, 3 महीने बाद इस सीरीज से करेंगे वापसी

लोकप्रिय पोस्ट