icon

राहुल द्रविड़ का कायर्काल वर्ल्ड कप में हार के साथ समाप्त, अब टीम इंडिया के हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे ये 3 नाम

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया की हार के बाद राहुल द्रविड़ के हेड कोच का कार्यकाल समाप्त हो गया.

राहुल द्रविड़
authorSportsTak
Tue, 21 Nov 03:35 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को जैसे ही वर्ल्ड कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. उसके साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी समाप्त हो गया. द्रविड़ का कार्यकाल टीम इंडिया के साथ बतौर हेड कोच वर्ल्ड कप तक ही था. जिसके बाद अब इस बात की चर्चा की जोरों पर है कि द्रविड़ के बाद टीम इंडिया का अगला हेड कोच कौन हो सकता है. इसके लिए तीन बड़े नाम सबसे आगे चल रहे हैं.

 

वीवीएस लक्ष्मण

 

राहुल द्रविड़ के बाद उनकी जगह लेने के लिए सबसे आगे टीम इंडिया के कभी टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज कहे जाने वाले वीवीएस लक्षमण को चुना जा सकता है. अगर द्रविड़ का करार आगे नहीं बढ़ता है तो उनकी जगह लक्ष्मण का आना लगभग तय माना जा रहा है. लक्ष्मण अभी बतौर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के हेड पद पर काम कर रहे हैं. जबकि द्रविड़ भी भारतीय टीम के हेड कोच बनने से पहले इस पद काम कर रहे थे. लक्ष्मण साल  2013 से आईपीएल वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद के साथ काम कर रहे थे. लेकिन साल 2021 में बीसीसीआई से जुड़ने के चलते उन्हें ये जॉब छोड़नी पड़ी थी.

 

अनिल कुंबले 


भारत के लिए 220 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले का नाम भी इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है. कुंबले पहले भी साल 2016 में इस पद पर काम कर चुके हैं. लेकिन विराट कोहली से मतभेद के चलते उन्हें टीम इंडिया के हेड कोच से इस्तीफ़ा देना पड़ा था. जिसके बाद रवि शास्त्री कोच बने और शास्त्री के बाद इस पद को द्रविड़ ने संभाला था.

 

वीरेन्द्र सहवाग 


टीम इंडिया का अगला हेड कोच भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग को भी बनाया जा सकता है. सहवाग इस समय किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ नहीं जुड़े हैं. सहवाग ने पहले भी साल 2017 में टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए अप्लाई किया था. लेकिन उनका चयन नहीं हुआ था. इस तरह सहवाग के इन दिनों किसी भी करार से फ्री होने के चलते बीसीसीआई उन्हें भी अपने साथ जोड़ सकता है.

 

ये भी पढ़ें :- 

'का बाबू...', पीएम मोदी ने ड्रेसिंग रूम में रोहित-विराट को दिया खास मैसेज , दिल्‍ली में मीटिंग के लिए बुलाया, Video

वर्ल्ड कप जीत के बाद भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का धाकड़ खिलाड़ी, 24 साल के ऑलराउंडर ने ली जगह

लोकप्रिय पोस्ट