icon

घर लौटने से पहले गरीबों के लिए फरिश्‍ता बना अफगान खिलाड़ी, सुबह 3 बजे फुटपाथ पर सोए लोगों के पास रख दी अपनी कमाई, Video

वर्ल्‍ड कप से बाहर होने के बाद अफगानिस्‍तान के स्‍टार खिलाड़ी गुरबाज ने दिवाली से पहले फुटपाथ पर सोए लोगों की चुपचाप मदद की और उन्‍हें पैसे दिए. 

गुरबाज का दिल जीतने वाला काम
authorकिरण सिंह
Sun, 12 Nov 01:10 PM

अफगानिस्‍तान की टीम ने इस वर्ल्‍ड कप (World Cup)  में कमाल का प्रदर्शन किया. टीम सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब भी पहुंच गई थी, मगर पिछले 2 मुकाबले गंवाने से उसका सेमीफाइनल में पहुंचने का ख्‍वाब टूट गया. इस वर्ल्‍ड कप में अफगानिस्‍तान ने नेदरलैंड्स, श्रीलंका, पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड को मात दी. यानी 4 में से 3 वर्ल्‍ड चैंपियंस को हराया.

 

पिछले मैच में अफगान टीम को अहमदाबाद में साउथ अफ्रीका के हाथों 5 विकेट से हार मिली. इस हार के साथ अफगान टीम का सफर इस टूर्नामेंट में खत्‍म हो गया. दिल तोड़ने वाली हार के बाद टीम के स्टार खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज (rahmanullah gurbaz) ने दिल जीतने वाला काम किया. उन्‍होंने चुपचाप फुटपाथ पर सोए लोगों की आधी रात मेे मदद की. वो दिवाली से पहले गरीबों के लिए फरिश्‍ता बन गए. 

 

चुपचाप रखे नोट 

 

उनका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनका वीडियो शेयर किया, जिसमें वो वर्ल्‍ड कप सफर खत्‍म होने के बाद वो रात करीब 3 बजे अहमदाबाद की सड़कों पर पहुंचे और वहां सड़क किनारे सोए लोगों के पास चुपचाप नोट रख दिए.

 

गुरबाज का प्रदर्शन 

गुरबाज के इस काम की हर कोई वाहवाही कर रहा है. इस वर्ल्‍ड कप में गुरबाज के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने 9 पारियों में दो फिफ्टी समेत कुल 280 रन बनाए. इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के खिलाफ उनके बल्‍ले से फिफ्टी निकली. 
 

ये भी पढ़ें :- 

टीम इंडिया ने स्पेशल अंदाज में मनाई दिवाली, कुर्ते में खूब जचे विराट और रोहित, तस्वीर आई सामने

2025 ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 7 टीमें तय, एक की राह में रोड़ा भारत, पाकिस्तान की हार से डूबी श्रीलंका

PAK vs ENG : पाकिस्तान के बाहर होने के बीच हताश बाबर आजम, रिजवान के साथ ये क्या किया? Video से मची खलबली!

लोकप्रिय पोस्ट