icon

'आंखों में आंसू थे, फ्लाइट थी नहीं, एयरपोर्ट बंद था तो रोहित ने चार्टर प्लेन का बंदोबस्त किया' अश्विन ने सुनाई आपबीती, बताया कैसे रोहित शर्मा ने जीता दिल

आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब रोहित शर्मा की कप्तानी और राजकोट टेस्ट के दौरान मुश्किलों को लेकर विस्तार से बात की.

आर अश्विन ने रोहित शर्मा की कप्तानी को काफी सराहा है.
authorShakti Shekhawat
Tue, 12 Mar 07:25 PM

आर अश्विन भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले बॉलर रहे. उनके शानदार खेल से भारत को 4-1 से सीरीज जीतने में कामयाबी मिली. इस दौरान अश्विन ने राजकोट टेस्ट में 500 विकेट लेने का कमाल भी किया. लेकिन उसी दिन उन्हे मां के गंभीर रूप से बीमारी होने की जानकारी भी मिली. इसकी वजह से उन्हें टेस्ट के बीच में घर जाना पड़ा. आर अश्विन ने अब पूरी आपबीती अपने यूट्यूब चैनल पर बताई. साथ ही बताया कि किस तरह से रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने उनका सपोर्ट किया. भारतीय कप्तान ने तो उनके लिए चार्टर प्लेन के बंदोबस्त के लिए भी कोशिशें कीं.

 

अश्विन ने बताया कि जब उन्हें मां के बीमार होने का पता चला तो वह घर जाना चाहते थे और मां को देखना चाहते थे. उन्होंने डॉक्टर से पूछा कि वह कैसी है और क्या वह बेहोश है. जवाब मिला कि वह देखने की स्थिति में नहीं है. ऐसे में उनकी आंखों में आंसू आ गए थे. वह राजकोट से चेन्नई जाने के लिए फ्लाइट देखने लगे. लेकिन उन्हें कोई फ्लाइट मिली नहीं. राजकोट एयरपोर्ट शाम छह बजे बंद हो जाता है. छह बजे के बाद कोई फ्लाइट नहीं होती है. उन्हें समझ ही नहीं आया कि अब क्या किया जाए. उसी समय रोहित और द्रविड़ उनके कमरे में आए.

 

 

रोहित ने चार्टर फ्लाइट के लिए की कोशिश

 

अश्विन ने कहा कि रोहित ने उनसे चिंता नहीं करने और घर जाने के लिए कहा. साथ ही उनके लिए चार्टर प्लेन के बंदोबस्त के लिए फोन करने लगे. बकौल अश्विन,

 

रोहित और राहुल भाई मेरे कमरे में आए. और रोहित ने कहा कि सोचना बंद करो और परिवार के पास जाओ. वह मेरे लिए चार्टर फ्लाइट की व्यवस्था करने की कोशिश कर रहा था. इसके बाद कमलेश के पास रोहित का फोन आया और उसने मेरे बारे में पूछा कि क्या मैं ठीक हूं. साथ ही उससे कहा कि वह इस मुश्किल समय में मेरे साथ रहे. तब रात के साढ़े नौ बज रहे थे. मैं हैरान रह गया. मैं सोच भी नहीं सकता. मैंने सोचा अगर मैं कप्तान होता तो मैं अपने खिलाड़ी को घर जाने को कहता लेकिन क्या मैं उसकी देखभाल के लिए लोगों को फोन करता? पता नहीं. मैंने उस दिन रोहित शर्मा में एक जबरदस्त लीडर देखा.

 

 

अश्विन बोले- रोहित जैसा कप्तान नहीं

 

अश्विन ने कहा कि वे कई कप्तानों के तहत खेले हैं लेकिन रोहित में कुछ तो अलग है. उसका दिल साफ है. उसने धोनी के बराबर पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती है. यह आसान नहीं है. धोनी भी मदद करते हैं लेकिन रोहित एक कदम आगे जाते हैं.

अश्विन बाद में मां से मिलने के बाद वापस राजकोट टेस्ट खेलने आए थे. हालांकि तब किसी को पता नहीं था कि वे घर क्यों गए. बीसीसीआई की तरफ से कहा गया था कि पर्सनल वजहों से वे घर गए हैं. हालांकि मोहम्मद सिराज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अश्विन को मां की बीमारी के चलते घर जाना पड़ा है.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: टीम इंडिया के सितारे की बिगड़ी किस्मत, लगातार दूसरे साल चोट ने तोड़ा आईपीएल का सपना, 2 टीमों की लड़ाई में मिले थे 10 करोड़ रुपये
Rajasthan Royals का IPL 2024 के लिए बड़ा ऐलान, RCB के खिलाफ खेलेगी इंपैक्ट मैच, जर्सी से मिलेगा खास मैसेज

भारतीय स्‍टार ने जीता ICC Player of the Month का अवॉर्ड तो खुशी से झूमा BCCI, 1.10 सेकेंड का खास सेलिब्रेशन हुआ Viral

लोकप्रिय पोस्ट