icon

IND vs BAN: रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई टेस्ट के दौरान खोला करियर का सबसे बड़ा छुपा हुआ राज, बोले- 4-5 साल पहले मैंने...

आर अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में भारत की पहली पारी में शतक लगाया. उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ 199 रन की साझेदारी की और टीम इंडिया को छह विकेट पर 144 रन के मुश्किल हालात से निकाला.

आर अश्विन भारत के सबसे कामयाब ऑफ स्पिनर हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 20 Sep 07:24 PM

रविचंद्रन अश्विन ने भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दौरान करियर को लेकर एक बड़ा खुलासा किया. उन्होंने कहा कि वह अब आजाद होकर क्रिकेट खेलने पर ध्यान दे रहे हैं. उन्होंने खुद को अंदरुनी और बाहरी दोनों तरह के दबाव की बेड़ियों से आजाद कर लिया. अब वह केवल क्रिकेट खेलने पर ध्यान देते हैं. आर अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में भारत की पहली पारी में शतक लगाया. उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ 199 रन की साझेदारी की और टीम इंडिया को छह विकेट पर 144 रन के मुश्किल हालात से निकाला.

 

38 साल के अश्विन ने कहा कि अब वह केवल क्रिकेट के मैदान पर ही दबावभरे हालात का सामना करते हैं. पहले वह मामूली सी बात पर भी प्रतिक्रिया दिया करते थे. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा,

 

मुझे दबाव का सामना करने में आनंद आता है और इसे अपनाना चाहता हूं. इसमें कोई शक नहीं है. इससे आपके सामने ऐसे मौके आते हैं जहां पर आपको एक कॉर्नर में धकेल दिया जाता है और वहां से आपको जवाब देना होता है. लेकिन मैं पहले अपना और दूसरों का काफी आलोचक था क्योंकि लोगों ने मुझ पर काफी दबाव बनाया. मैंने खुद भी दबाव बढ़ाया. मैं हमेशा जवाब दिया करता था, फिर वह प्रदर्शन को लेकर हो या प्रेस कॉन्फ्रेंस में हो. लेकिन अब ऐसा नहीं है. मैं अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ क्रिकेट खेलना चाहता हूं. चार-पांच साल पहले मैंने खुद से वादा किया कि अब मैं किसी को जवाब नहीं दूंगा और मैं अभी भी इस पर बरकरार हूं.

 

अश्विन ने बैटिंग में कैसे किया सुधार

 

अश्विन को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में कोई विकेट नहीं मिला. लेकिन बल्ले से उन्होंने खूब धमाल मचाया. उन्होंने तीन सेशन तक बैटिंग की और 240 गेंदों का सामना किया. इस बारे में उन्होंने बताया कि पिछले तीन साल से वे अपनी बैटिंग पर काम कर रहे हैं और इसमें नई चीजें जोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा, मैंने बैटिंग पर काफी काम किया है. मैं किस तरह से अपने शॉट्स से ज्यादा फायदा ले सकता हूं, कैसे अपने खेल को आगे ले जा सकता हूं, कैसे तेज गेंदबाजी को खेल सकता हूं. इसलिए खुशी है कि उसका फायदा मिला. जो कुछ हुआ उससे मैं संतुष्ट हूं. 
 

ये भी पढ़ें

Virat Kohli Dismissal: विराट कोहली ने चेन्नई टेस्ट में अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, आउट नहीं होने पर भी पवेलियन लौटे, रोहित हुए गुस्सा तो अंपायर की छूटी हंसी, देखिए Video
चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर आई चौंकाने वाली अपडेट, अब 31 जनवरी को होगा ये बड़ा फैसला, सभी टीमों की निगाहें टिकी
IND vs BAN:रवींद्र जडेजा ने सबको बता दिया, चेन्‍नई टेस्‍ट में टीम इंडिया बांग्लादेश को कितने रन का देगी टारगेट?

लोकप्रिय पोस्ट