icon

अश्विन की फील्डिंग के चलते वो वनडे क्रिकेट से बाहर थे, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान, कहा- अब सिर्फ इसलिए मिला मौका

आर अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं. लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अश्विन की फील्डिंग और गेंदबाजी पर बड़ा बयान दिया है.

अश्विन की फील्डिंग के चलते वो वनडे क्रिकेट से बाहर थे, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान, कहा- अब सिर्फ इसलिए मिला मौका
authorSportsTak
Thu, 21 Sep 11:16 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है और इसके लिए आर अश्विन को भी टीम में शामिल किया गया है. जैसे ही टीम इंडिया का ऐलान हुआ सबसे बड़ी खबर यही थी कि अश्विन (R Ashwin) की वनडे क्रिकेट में वापसी हो रही है और वो भी एक साल बाद. अक्षर पटेल को चोट लगने के बाद अश्विन को टीम में शामिल किया गया. लेकिन अब पूर्व भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा ने आर अश्विन की एंट्री पर बड़ा बयान दिया है. जियो सिनेमा के साथ खास बातचीत में अमित मिश्रा ने कहा कि, अश्विन को इसलिए टीम में रखा गया है जिससे अगर कोई स्पिनर चोटिल हो जाए तो भारत के पास कोई विकेट लेने वाला स्पिनर हो.

 

अश्विन की फील्डिंग में कमी

 

अमित मिश्रा ने आगे कहा कि, अश्विन एक क्वालिटी स्पिनर हैं लेकिन ये 20 ओवर का मैच नहीं है. ये 50 ओवर का मैच होगा. आपको 10 ओवर गेंदबाजी करनी होगी और 40 ओवर फील्डिंग करनी होगी. वहीं आपको बल्लेबाजी भी करनी पड़ सकती है. अश्विन विकेट तो लेते हैं लेकिन फील्डिंग में वो थोड़े कमजोर हैं और इसलिए उनके बदले किसी युवा खिलाड़ी को चुना जाता है. इस बार उन्हें टीम में इसलिए जगह मिली है क्योंकि अगर कोई स्पिनर चोटिल होगा तो अश्विन खेलने के लिए तैयार रहेंगे.  भारत के पास पहले ही दो लेफ्ट आर्म रिस्ट स्पिनर्स हैं.

 

अमित मिश्रा ने ये भी कहा कि, अश्विन इतने लंबे समय तक वनडे क्रिकेट में इसलिए नहीं चुने गए क्योंकि वो फील्डिंग में अक्सर मात खा जाते हैं. ऐसे में टीम इंडिया ये जरूर देखेगी कि अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसा खेल दिखाते हैं. क्यों उनमें अभी भी इस फॉर्मेट में विकेट लेने की ताकत बची है.

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा टेस्ट

 

अमित ने आगे कहा कि, टीम में दो लेफ्ट स्पिनर्स हैं जो रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल हैं. वाशिंगटन गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग और बल्लेबाजी भी अच्छी कर लेते हैं. ऐसे में इन सभी चीजों की तुलना में अश्विन बैकफुट पर नजर आते हैं. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 सितंबर से वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद 23 नवंबर से टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बची हुई 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

 

ये भी पढ़ें:

एशियन गेम्स: सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, बारिश के चलते मलेशिया के खिलाफ मैच रद्द, शेफाली ने रचा इतिहास

तिहरा शतक ठोका फिर भी टीम इंडिया ने कर दिया बाहर, अब अंग्रेज गेंदबाजों को कूट जड़ा शतक, 6000 रन भी पूरे


 

लोकप्रिय पोस्ट