icon

IPL 2024: 'मैं जिंदगी भर धोनी का कर्जदार रहूंगा', आर अश्विन का बड़ा बयान, कहा- मुझे क्रिस गेल के सामने और अब 17 साल बाद...

IPL 2024: अश्विन ने कहा कि वो जिंदगी भर धोनी के कर्जदार रहेंगे क्योंकि धोनी ने शुरुआत से ही उनका काफी ज्यादा समर्थन किया है. धोनी के साथ वो कई लेजेंड्री खिलाड़ियों से भी मिले थे.

एमएस धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स
authorNeeraj Singh
Sun, 17 Mar 08:39 PM

टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन को तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने एक इवेंट में सम्मानित किया है. ये सम्मान उन्हे हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट करने करने पर मिला है. अश्विन भारत के लिए 100 टेस्ट मैचों में हिस्सा ले चुके हैं. अश्विन ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये कमाल किया था. अश्विन इसके साथ भारतीय क्रिकेट इतिहास के लेजेंड्री लिस्ट में शामिल हो चुके हैं. चेन्नई के इस इवेंट के दौरान अश्विन ने अपने करियर को लेकर कई अहम बातें की. इस दौरान उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स और आईपीएल की भी तारीफ की.

 

धोनी ने किया था सबसे ज्यादा सपोर्ट


आईपीएल 2011 फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एमएस धोनी ने उस वक्त सबको चौंका दिया था जब उन्होंने क्रिस गेल के खिलाफ अश्विन को नई गेंद थमा दी थी. गेल इस दौरान धांसू फॉर्म में थे. अश्विन ने इस दौरान गेल को आउट कर दिया और चेन्नई सुपर किंग्स खिताब जीत गई.

 

अश्विन ने कहा कि साल 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स के ड्रेसिंग रूम में मैं सभी लेजेंड खिलाड़ियों से मिला. इसमें मैथ्यू हेडन, एमएस धोनी और मुथैया मुरलीधरन शामिल थे. मैं उस दौरान कुछ नहीं था. ऐसे में मैं इस चीज के लिए जिंदगी भर धोनी का कर्जदार रहूंगा. धोनी ने मुझे जो दिया है वो बड़ी बात है. उन्होंने मुझसे नई गेंद से क्रिस गेल के सामने गेंदबाजी करवाई और भरोसा दिलाया और 17 साल बाद अनिल भाई भी ठीक यही चीज बता रहे थे.

 

बता दें कि अश्विन साल 2008 से लेकर 2015 तक चेन्नई के लिए खेले. अश्विन ने 121 मैचों में कुल 120 विकेट लिए हैं. फिलहाल वो चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं. पहले नंबर पर 154 विकेट के साथ ड्वेन ब्रावो और दूसरे नंबर पर 134 विकेट के साथ रवींद्र जडेजा हैं. अश्विन 17वां सीजन खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. वो राजस्थान रॉयल्स से खेल रहे हैं. बता दें कि राजस्थान रॉयल्स को अपना पहला मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 24 मार्च को खेलना है.

 

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तानी टीम को नहीं मिल रहे कोच! T20 World Cup 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के दिग्गजों ने ठुकराए ऑफर

PSL 2024: पाकिस्तान के लिए इतने साल तक खेला और फिर ऐसी हरकत...बाबर आजम के फैंस ने क्रिकेटर को किया ट्रोल, मिला ये जवाब, VIDEO

IPL 2024: भारतीय खिलाड़ी का स्वागत करने के लिए लाइन में खड़ा हो गया पूरा स्टाफ, सैल्यूट के साथ हुआ ग्रैंड वेलकम, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट