icon

IND vs ENG: अश्विन-एंडरसन विशाखापतनम टेस्ट में भिड़े, भारतीय स्पिनर की इस हरकत से परेशान हुआ इंग्लिश खिलाड़ी, अंपायर से की शिकायत, देखिए Video

R Ashwin James Anderson Fight: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखानतनम टेस्ट के दूसरे दिन की शुरुआत में आर अश्विन और जेम्स एंडरसन के बीच टकराव हुआ.

भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापतनम टेस्ट में आर अश्विन और जेम्स एंडरसन के बीच तल्खियां दिखीं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 03 Feb 01:00 PM

R Ashwin James Anderson Fight: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापतनम टेस्ट के दूसरे दिन रविचंद्रन अश्विन और जेम्स एंडरसन के बीच झड़प हो गई. दोनों के बीच दूसरे दिन के खेल के दूसरे ही ओवर में टकराव हो गया. यशस्वी जायसवाल को जब एंडरसन बॉल फेंक रहे थे तब वे अचानक से रुक गए और गेंद नहीं फेंक पाए. दरअसल जब इंग्लिश दिग्गज रनअप ले रहा था तब अश्विन ने अपना दायां हाथ बाहर निकाला था. इससे एंडरसन सकपका गए और उनकी लय टूट गई. उन्होंने अंपायर से शिकायत करते हुए कहा कि हाथ निकाला है. वे बाद में भी अंपायर से इस बारे में बात करते दिखे. हालांकि अश्विन कुछ कहते दिखाई नहीं दिए. लेकिन बाद में वे अंपायर से काफी दूर जाकर खड़े हो गए.

 

एंडरसन नॉन स्ट्राइक पर अश्विन के खड़े होने के तरीके से चिढ़े हुए थे. इसी बीच भारतीय खिलाड़ी ने बॉल फेंकने से ठीक पहले अपनी बाजू फैलाई. ऐसे में एंडरसन को रनअप रोकना पड़ा. इंग्लिश दिग्गज इस पर बुरी तरह बिगड़ गया. उन्होंने तीखी नज़रों से अश्विन को देखा. फिर अंपायर से शिकायत की. इसके बाद जब उन्होंने गेंद फेंक दी तब भी अंपायर से कुछ देर बात की और अश्विन के खड़े होने की शिकायत की. अंपायर उन्हें शांत करते दिखे. बाद में अश्विन अंपायर से दूर जाकर खड़े हो गए.

 

ए़ंडरसन ने किया अश्विन का शिकार

 

अश्विन को बाद में एंडरसन ने ही आउट किया. 101वें ओवर की दूसरी गेंद पर भारतीय खिलाड़ी ने चौका लगाया. लेकिन अगली गेंद मिडिल स्टंप की लाइन पर पड़कर बाहर निकली और अश्विन के बल्ले को चूमती हुई विकेटकीपर बेन फोक्स के दस्तानों में समा गई. अंपायर ने आउट करार दिया. अश्विन ने डीआरएस लिया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. एंडरसन ने दूसरे दिन की सुबह कमाल की बॉलिंग की और लगातार आठ ओवर फेंके. इस दौरान उन्होंने यशस्वी जायसवाल और अश्विन के दो अहम विकेट उन्होंने लिए. इस मुकाबले मे वे इंग्लैंड की ओर से सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. उन्होंने 47 रन दिए और तीन विकेट चटकाए.

 

 

भारतीय टीम पहली पारी में 396 रन के स्कोर पर आउट हुई. उसकी तरफ से जायसवाल ने सबसे ज्यादा 209 रन की पारी खेली. यह उनके टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक रहा. उनके अलावा और कोई भारतीय बल्लेबाज 34 रन से ज्यादा नहीं बना सका.

 

ये भी पढे़ं

IND vs ENG: '10 टेस्ट में 22 की औसत,' शुभमन गिल की खराब फॉर्म पर जैक कैलिस को क्यों बीच में ले आए केविन पीटरसन, कहा- वो सीरियस खिलाड़ी...
IND vs ENG: 'यशस्वी की यलगार,' अंग्रेजों के खिलाफ ठोका करियर का पहला दोहरा शतक, ऐसा करने वाले बने 9वें भारतीय बल्लेबाज
ऑस्ट्रेलिया को अपनी रफ्तार से कंपाने वाले शमर जोसेफ का घर पर हुआ जोरदार स्वागत, वेस्टइंडीज क्रिकेट ने दिया सबसे बड़ा तोहफा

लोकप्रिय पोस्ट