icon

आर अश्विन ने फिफ्टी की हैट्रिक लगा डिंडीगुल ड्रैगंस को पहली बार बनाया TNPLचैंपियन, फाइनल में शाहरुख खान की टीम को पीटा

आर अश्विन ने लगातार तीसरी फिफ्टी लगाकर डिंडीगुल ड्रैगंस को तमिलनाडु प्रीमियर लीग का खिताब दिला दिया है.

ट्रॉफी के साथ आर अश्विन
authorकिरण सिंह
Mon, 05 Aug 09:05 AM

आर अश्विन ने फिफ्टी की हैट्रिक लगाकर अपनी टीम डिंडीगुल ड्रैगंस को पहली बार तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) का खिताब दिला दिया है. फाइनल में अश्विन की टीम ने शाहरुख खान की लाइका कोवई किंग्स को छह विकेट से पीटा. पहले बैटिंग करते हुए मसूद शाहरुख खान की अगुआई वाली टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर महज 129 रन बनाए. 130 रन के टारगेट को ड्रैगंस ने कप्‍तान अश्विन की तूफानी फिफ्टी के दम पर 18.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाकर हासिल कर लिया. 

 

अश्विन फाइनल के प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे. उन्‍होंने नंबर तीन पर बैटिंग करते हुए 46 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली. इससे पहले उन्‍होंने एलिमिनेटर में चेपॉक सुपर के खिलाफ, फिर दूसरे क्‍वालीफायर में आईड्रीम तिरुप्पुर तमिलहंस के खिलाफ फिफ्टी लगाई थी. फाइनल में बल्‍ले से पहले भारतीय स्‍टार ने गेंद से भी कमाल किया. भले ही फाइनल में उन्‍हें कोई सफलता नहीं मिली, मगर वो अपनी टीम के सबसे किफायती गेंदबाज रहे. उन्‍होंने चार ओवर में 3.25 की इकनॉमी से 13 रन दिए. कोवई किंग्‍स के लिए सबसे ज्‍यादा  27 रन राम अरविंद और 25 रन अतीक उर रहमान ने बनाए. स्‍टार खिलाड़ी साई सुदर्शन महज 14 रन ही बना पाए.

 

आर अश्विन की ताबड़तोड़ पारी

 

130 रन के लक्ष्‍य के जवाब में उतरी आर अश्विन की ड्रैगंस की शुरुआत काफी खराब हुई और 2.3 ओवर में शिवम सिंह और विमल खुमार पवेलियन लौट गए. 23 रन पर दो विकेट गिरने के बाद अश्विन ने पारी संभाली और बाबा इंद्रजीत और शरत कुमार के साथ पार्टरनिशप करके जीत की नींव रखी.  इंद्रजीत ने 35 गेंदों पर 32 रन और शरत ने 15 गेंदों पर नॉटआउट 27 रन बनाए.  टीम इंडिया से बाहर चल रहे अश्विन ने इस टी20 टूर्नामेंट में बल्‍ले से कमाल किया. उन्‍होंने भारत के लिए पिछला टी20 मैच नवंबर 2022 में इंग्‍लैंड के खिलाफ खेला था. जबकि वनडे पिछले साल अक्‍टूबर में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेला था.  

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics: अमेरिका के नोआह लाइल्स ने 100 मीटर में जीता गोल्ड, बने दुनिया के सबसे तेज धावक, दूसरे पायदान पर रहे किशेन थॉम्पसन

Paris Olympics 2024 Round-Up: भारतीय हॉकी टीम की धमाकेदार जीत तो लक्ष्‍य सेन ऐतिहासिक मेडल की रेस में बरकरार, जानें 9वें दिन ओलिंपिक में कैसा रहा भारत का प्रदर्शन

IND vs SL: मोहम्मद सिराज ने रचा बड़ा कीर्तिमान, जहीर खान की लिस्ट में शामिल, ऐसा करने वाले सिर्फ चौथे भारतीय

लोकप्रिय पोस्ट