icon

'जसप्रीत बुमराह मर्सिडीज नहीं, टिपर लॉरी है', टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी ने दिया सनसनीखेज़ बयान, जानिए क्यों

जसप्रीत बुमराह पीठ में स्ट्रेस फ्रेक्चर की वजह से लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे थे. लेकिन वापसी के बाद से इस तेज गेंदबाज ने क्रिकेट के मैदान पर कमाल कर रखा है.

जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्लेयर ऑफ दी टूर्नामेंट थे.
authorShakti Shekhawat
Tue, 24 Sep 10:58 AM

जसप्रीत बुमराह जब से इंजरी से फिट होकर लौटे हैं तब से क्रिकेट के मैदान पर धूम मचाए हुए हैं. पहले वर्ल्ड कप 2023 में उन्होंने कमाल किया. इसके बाद आईपीएल 2024 में बल्लेबाजों पर कहर बरपाया. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में तो जसप्रीत बुमराह ने गजब ही ढा दिया. उन्होंने हैरतअंगेज खेल दिखाते हुए भारत को 11 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी दिलाई. अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वे खेल रहे हैं और यहां पर चेन्नई में खेले गए पहले मुकाबले में भी उनका जलवा जारी रहा. उन्होंने मैच में पांच विकेट लेते हुए भारत की जीत में अहम योगदान दिया. टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन अपने इस साथी की अहमियत समझते हैं. उन्होंने बुमराह को भारतीय क्रिकेट का कोहिनूर कहा. साथ ही उनकी तुलना मर्सिडीज कार की तुलना में टिपर लॉरी (वजन उठाने वाले ट्रक) से की.

 

बुमराह ने एक बातचीत में खुद को सबसे फिट खिलाड़ी बताया था. इस पर सोशल मीडिया पर काफी सवाल उठे थे. इस बारे में अश्विन ने अपने हिंदी चैनल पर कहा, 'लोग तुरंत कह देते हैं कि बुमराह चोटिल हो गया. वह कैसे सबसे फिट हो सकता है? बॉल, टिपर लॉरी और मर्सिडीज बेंज में बहुत बड़ा अंतर होता है. मर्सिडीज को एक प्रशिक्षित ड्राइवर चलाता है. इसके पुर्जे बहुत महंगे होते हैं. अब टिपर लॉरी के बारे में सोचिए. उसे भारी वजन के साथ उत्तर से दक्षिण तक जाना होता है. एक तेज गेंदबाज टिपर लॉरी होता है. उसमें दिक्कत आ सकती है. वह एक स्ट्रेस फ्रेक्चर के बाद आया है और 145 की स्पीड पर बॉलिंग कर रहा है. उसे क्रेडिट दीजिए.'

 

 

अश्विन ने बुमराह को बताया कोहिनूर हीरा

 

अश्विन ने बुमराह को कोहिनूर हीरा बताते हुए कहा कि लोगों को इस तेज गेंदबाज को अपने मन की बात कहने देना चाहिए. वह भारतीय क्रिकेट के सिर का ताज है. अश्विन ने कहा, 'इस बात को क्यों इतना बड़ा बना रहे हो? जसप्रीत बुमराह एक तेज गेंदबाज है जो इतनी गर्मी में 145 की रफ्तार से बॉलिंग करता है. काफी मेहनत करता है और भारतीय क्रिकेट का सितारा है. वे कोहिनूर हीरे को ले गए लेकि अभी बुमराह भारत का कोहिनूर हीरा है. जसप्रीत बुमराह जो कहता है उसे कहने दो, उसे मान लो.'

 

अश्विन ने 1983 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव से तुलना करते हुए कहा कि बुमराह से उनके विचार जानकर उस पर बवाल खड़ा करना बेकार है. भारत में कपिल देव के बाद कोई और इतना बड़ा तेज गेंदबाज आया है. बुमराह ऐसा है जो आपको मैच जिताता है.

 

ये भी पढ़ें

आर अश्विन ने बांग्लादेश से सीरीज के बीच गंभीर-राहुल द्रविड़ की कोचिंग के धागे खोल दिए, बोले- गौतम के आने से हडल में...

IND vs BAN: सरफराज खान टीम इंडिया से होंगे बाहर! कानपुर टेस्ट से इस वजह से हो सकते हैं दूर

IND vs BAN: कानपुर में काली मिट्टी की पिच से होगा खेल, बॉलर्स को नहीं मिलेगा उछाल, जानिए कैसा होगा दूसरे टेस्ट का विकेट

लोकप्रिय पोस्ट