icon

अश्विन ने किस टीम के सर्वाधिक खिलाड़ी किए आउट? इस देश के ख़िलाफ़ खेले हैं सबसे ज़्यादा टेस्ट

IND vs ENG, Ashwin : इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला के मैदान में 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे भारत के अनुभवी स्पिनर आर. अश्विन, जानें उनका स्पेशल रिकॉर्ड.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान विकेट लेने के बाद आर. अश्विन
authorShubham Pandey
Sat, 02 Mar 03:26 PM

IND vs ENG, Ashwin : धर्मशाला के मैदान पर टीम इंडिया जब पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में उतरेगी. उस समय भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर. अश्विन (R. Ashwin) के लिए ये बेहद ही ख़ास पल होने वाला है. क्योंकि अश्विन धर्मशाला के मैदान पर अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का भारत के लिए 100वां टेस्ट मैच खेलने को पूरी तरह से तैयार है. जिसके लिए वह कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं. अश्विन को जैसे ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी, वह टीम इंडिया के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले भारत के 14 वें खिलाड़ी बन जाएंगे. ऐसे में चालिए जानते हैं कि अभी तक 99 टेस्ट मैचों में अश्विन ने किस देश के खिलाफ सबसे अधिक टेस्ट मैच खेले हैं और किस टीम के सबसे अधिक बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

 

अश्विन ने किस टीम के खिलाफ खेले सबसे अधिक टेस्ट मैच 


37 साल के हो चुके आर. अश्विन ने भारत के लिए डेब्यू टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली के मैदान पर साल 2011 में खेला था. जिसके बाद से लेकर अभी तक अश्विन ने सबसे अधिक 23 टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेले हैं. इसमें अश्विन के नाम इंग्लैंड के सामने 23 टेस्ट मैचों की 43 पारियों में 28.88 की औसत से 105 विकेट दर्ज हैं. जबकि अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक 12 बार अभी तक इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का शिकार किया है. जबकि अश्विन ने अपने करियर में सबसे कम सिर्फ एक टेस्ट मैच अफगानिस्तान के सामने खेला और उनके नाम इस मैच में पांच विकेट दर्ज हैं.


अश्विन ने किस टीम के खिलाफ सबसे अधिक विकेट चटकाए 


वहीं अश्विन ने अभी तक अपने करियर के 99 टेस्ट मैचों में 22 टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले. जिसमें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अश्विन को पढ़ने में सबसे अधिक नाकाम रहे हैं. यही कारण है कि अश्विन ने सिर्फ 22 टेस्ट मैचों की 42 पारियों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर में सबसे अधिक 114 विकेट चटकाए हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 103 रन देकर 7 विकेट अश्विन का एक पारी में बेस्ट स्पेल है. इस टीम के खिलाफ अश्विन अभी तक कुल सात बार पांच विकेट हॉल ले चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 के बाद क्या महेंद्र सिंह धोनी लेंगे संन्यास? उनके दोस्त परमजीत सिंह ने दी बड़ी अपडेट
Rishabh Pant Update : ऋषभ पंत पर दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट सौरव गांगुली ने दी बड़ी अपडेट, कहा - 48 घंटे में फैसला होगा कि...

Sports News, 02 March : गौतम गंभीर के राजनीति छोड़ने से लेकर अनुष्का की हैट्रिक तक, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

लोकप्रिय पोस्ट