icon

'अगर अफ्रीकी बल्लेबाज ये पिच देख लेगा तो कभी IPL नहीं खेलेगा', गौतम गंभीर ने लखनऊ की पिच पर कसा तंज

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने लखनऊ की पिच पर सवाल खड़े किए हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया. भारत ने इस मैच पर 6 विकेट से कब्जा कर लिया लेकिन अब ये पिच सवालों के घेरे में है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज इस पिच पर सिर्फ 99 रन ही बना पाए जबकि भारतीय बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए और 100 रन बनाने में टीम के पसीने छूट गए. टीम को ऐसा करने में 19.5 ओवर लग गए. पिच को लेकर टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या भी अपना बयान दे चुके हैं और कह चुके हैं कि ये टी20 के लिहाज से ये खराब पिच थी. लेकिन इन सबके बीच अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दे दिया है.

'अगर अफ्रीकी बल्लेबाज ये पिच देख लेगा तो कभी ipl नहीं खेलेगा', गौतम गंभीर ने लखनऊ की पिच पर कसा तंज
SportsTak - Mon, 30 Jan 12:19 PM

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने लखनऊ की पिच पर सवाल खड़े किए हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया. भारत ने इस मैच पर 6 विकेट से कब्जा कर लिया लेकिन अब ये पिच सवालों के घेरे में है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज इस पिच पर सिर्फ 99 रन ही बना पाए जबकि भारतीय बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए और 100 रन बनाने में टीम के पसीने छूट गए. टीम को ऐसा करने में 19.5 ओवर लग गए.  पिच को लेकर टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या भी अपना बयान दे चुके हैं और कह चुके हैं कि ये टी20 के लिहाज से ये खराब पिच थी. लेकिन इन सबके बीच अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दे दिया है.

 

कमेंट्री में गंभीर ने दिया बड़ा बयान

गौतम गंभीर ने कमेंट्री के दौरान कहा कि, अगर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक इस पिच को देख लेंगे तो आईपीएल खेलने से मना कर देंगे. बता दें कि गौतम गंभीर आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर हैं जबकि डी कॉक टीम के ओपनर. हालांकि कमेंट्री के दौरान गंभीर की इस बात का मोहम्मद कैफ ने तुरंत जवाब दिया और कहा कि, नहीं नहीं वो आएंगे. वो आईपीएल खेलने जरूर आएंगे.

 

पिच को लेकर गंभीर ने आगे कहा कि, हमने अमित मिश्रा को साइन किया है और इस तरह की पिच पर वो लखनऊ के लिए कमाल कर सकते हैं. आईपीएल इतिहास में अमित मिश्रा तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. पिछले साल किसी भी  फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी को नीलामी में नहीं खरीदा था. लेकिन इस बार लखनऊ सुपर जायंट्स ने मिश्रा को अपनी टीम में ले लिया.

 

पिच से खुश नहीं कप्तान
हार्दिक ने भी पिच की आलोचना की और कहा, सच कहूं तो मेरे लिए ये विकेट किसी झटके से कम नहीं था. दो मैच और दो ऐसी पिचें जिनपर खेलना थोड़ा मुश्किल था. मुझे मुश्किल पिचों से कोई दिक्कत नहीं. लेकिन क्यूरेटर्स को पता होना चाहिए कि टी20 मैच के लिए विकेट की तैयारी पहले की जाती है. मैच की बात करें तो भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को पूरी तरह बैकफुट पर ढकेल दिया. लेकिन कीवी गेंदबाजों ने भी भारतीय बल्लेबाजों के साथ कुछ ऐसा ही किया. अगर ये 100 रन का टारगेट नहीं होता तो भारतीय टीम के लिए किसी दूसरे लक्ष्य को पीछा करना मुश्किल साबित हो सकता था.
 

लोकप्रिय पोस्ट