icon

'मेरा करियर ख़त्म होने वाला है', World Cup में चौथा शतक जड़ने के बाद साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने ये क्या कह डाला?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में चौथा शतक जड़ने वाले साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने क्या कह डाला.

क्विंटन डी कॉक और रासी वान डर डुसें
authorSportsTak
Wed, 01 Nov 07:53 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में एक बार फिर से साउथ अफ्रीका के धाकड़ सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) का बल्ला गरजा. डी कॉक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 116 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्के से 114 रनों की शतकीय पारी खेल डाली. जिससे वर्ल्ड कप 2023 में जहां उनका ये चौथा शतक बना. वहीं डी कॉक ने ताबड़तोड़ शतक के बाद अपने करियर को लेकर भी बड़ा बयान दे डाला.

 

क्विंटन डी कॉक ने जड़ा चौथा शतक 


दरअसल, डी कॉक जब भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम के साथ आए थे. उससे पहले ही उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा था कि वह अपने करियर का आखिरी वर्ल्ड कप खेलेंगे और इस टूर्नामेंट के बाद वनडे क्रिकेट से रिटायर हो जाएंगे. लेकिन डी कॉक भी नहीं जानते थे कि वह इस टूर्नामेंट में बल्ले से इस कदर बवाल काटने वाले हैं. डी कॉक ने जैसे ही शतक जड़ा वह वर्ल्ड कप 2023 में 545 रनों के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले पायदान पर चल रहे हैं. जिसके बाद डी कॉक ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा कि मुझे लग रहा है कि मैं अपने प्राइम समय पर बल्लेबाजी कर रहा हूं और मेरी फॉर्म काफी शानदार है.

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 



डी कॉक ने क्या कहा ?


डी कॉक ने शतक जड़ने के बाद आगे कहा कि बेंच में बैठे खिलाड़ी मुझे पूरी ताकत से बल्लेबाजी करने के लिए कह रहे थे. जिसके चलते मैं बस बल्लेबाजी करना चाहता था. मैं जानता हूं कि मेरा करियर समाप्त होने वाला है. इसलिए मैं जितना अधिक हो सके बैटिंग करना चाहता हूं.

 

साउथ अफ्रीका ने बनाए 357 रन 


वहीं डी कॉक के अलावा साउथ अफ्रीका के नंबर तीन के धाकड़ बल्लेबाज रासी वान डर डुसें ने 118 गेंदों में 9 चौके व 5 छक्के से 133 रनों की विशाल पारी खेली डाली. जिससे रासी ने इस वर्ल्ड कप में अपना दूसरा शतक ठोक डाला. इस तरह डी कॉक और रासी के शतक के बाद अंत में डेविड मिलर की 30 गेंदों में दो चौके व चार छक्के से 53 रनों की तूफानी पारी से साउथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड के सामने पुणे के मैदान में 50 ओवरों तक चार विकेट पर 357 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर डाला.

 

ये भी पढ़ें :- 

Sachin Tendulkar Statue : मुंबई में भारत-श्रीलंका मैच से पहले सचिन तेंदुलकर के स्टैच्यू का धूम-धाम से हुआ अनावरण, Video हुआ वायरल

धोखे से मिला 'राहुल' नाम, 27 साल तक मां ने बोला झूठ, 10 साल की उम्र में बल्ला थमाने वाला कैसे बना टीम इंडिया की 'जान'

Hardik Pandya Struggle Story: आर्थिक तंगी, सस्‍पेंड, विवाद और करियर खत्‍म कर देने वाली चोट, कमबैक किंग हैं हार्दिक पंड्या

World Cup 2023: पाकिस्‍तान को सेमीफाइनल के लिए भारत और अफगानिस्‍तान की मदद की जरूरत, जानें पूरा मामला

लोकप्रिय पोस्ट