icon

अफगानिस्तान के गेंदबाज की ऐसी पिटाई नहीं देखी होगी, बल्लेबाजों ने बनाया मजाक, अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ 24 गेंद पर पड़े 77 रन

पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) लगातार सुर्खियों में है.

अफगानिस्तान के गेंदबाज की ऐसी पिटाई नहीं देखी होगी, बल्लेबाजों ने बनाया मजाक, अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ 24 गेंद पर पड़े 77 रन
authorSportsTak
Sat, 11 Mar 09:37 PM

पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) लगातार सुर्खियों में है. छोटी बाउंड्री, 200 से ज्यादा का स्कोर और लक्ष्य का पीछा हो जाना. क्रिकेट में जो बेहद कम बार देखने को मिलता है, पाकिस्तान सुपर लीग में ऐसा लगातार हो रहा है. बल्लेबाजी में एक से एक बड़े रिकॉर्ड टूट रहे हैं. 24 घंटे पहले मुल्तान सुल्तान्स के बल्लेबाज राइली रूसो ने 41 गेंद पर पीएसएल इतिहास का सबसे तेज शतक ठोका था. लेकिन इस रिकॉर्ड को मुल्तान सुल्तान्स के ही बल्लेबाज उस्मान खान ने 36 गेंद पर ठोक तोड़ दिया. लेकिन इस बीच क्वेटा ग्लेडिएटर्स के गेंदबाज यानी की अफगानिस्तान के स्पिनर कैस अहमद की ऐसी पिटाई हुई कि वो पीएसएल इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज बन गए.

 

 

 

4 ओवरों में लुटाए 77 रन


क्वेटा ग्लेडिएटर्स के गेंदबाज कैस अहमद इस मैच को शायद ही कभी अपने करियर में भुला पाएंगे. इस गेंदबाज को पहले दो ओवरों में 12 गेंद पर 54 रन पड़े जिसमें  6 छक्के और 4 चौके शामिल थे. इसके बाद भी ग्लेडिएटर्स के कप्तान ने अपने गेंदबाज पर भरोसा दिखाया और उन्हें 13वां ओवर दिया. हालांकि इस ओवर में कैस को 9 रन पड़े और उन्होंने रूसो के रूप में टीम को सफलता भी दिलाई.

 

लेकिन फिर 15वें ओवर में कैस को 15 रन पड़े. इस बार टिम डेविड ने उन्हें पहली गेंद पर छक्का और आखिरी गेंद पर छक्का मारा. लेकिन इस ओवर में भी कैस ने मोहम्मद रिजवान के रूप में बड़ी सफलता दिलाई. हालांकि कैस का गेंदबाजी आंकड़ा उस्मान खान ने खराब किया. उस्मान ने कैसे के पहले दो ओवरों में 54 रन ठोक डाले.

 

अफरीदी का रिकॉर्ड टूटा


कैस ने 4 ओवरों में कुल 77 रन लुटाए. इस गेंदबाज ने 19.25 की इकॉनमी रेट के साथ कुल 77 रन खाए और 2 विकेट लिए. कैस को 4 चौके और 9 छक्के पड़े. इसी के साथ कैस अब पाकिस्तान सुपर लीग के सबसे महंगें गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने शाहीद अफरीदी के पिछले साल के 67 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. अफरीदी को इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ 4 ओवरों में 67 रन पड़े थे. वहीं कैस अब टी20 फॉर्मेट में संयुक्त रूप से तीसरे सबसे महंगे गेंदबाज बन गए हैं.

 

ये भी पढ़ें:

PSL में पाकिस्तानी बल्लेबाज की तबाही, 36 गेंद पर सबसे तेज शतक ठोक 24 घंटों में तोड़ा रूसो का रिकॉर्ड

SA vs WI: वेस्टइंडीज की टीम 106 रन पर ढेर, SA ने 284 रन से जीता दूसरा टेस्ट, 2-0 से क्लीन स्वीप की सीरीज

 

 

लोकप्रिय पोस्ट