icon

6,6,6,6,6,6...वर्ल्ड कप क्वालिफायर में पंजाब किंग्स के बल्लेबाज का कोहराम, 14 गेंद में लूटी महफिल, तूफानी शतक ठोक विरोधी टीम को किया नेस्तनाबूद

आईपीएल 2023 में सिकंदर रजा पूरी तरह फेल रहे थे. लेकिन ओमान के खिलाफ इस बल्लेबाज ने तूफानी शतक ठोक पूरा खेल पलट दिया.

6,6,6,6,6,6...वर्ल्ड कप क्वालिफायर में पंजाब किंग्स के बल्लेबाज का कोहराम, 14 गेंद में लूटी महफिल, तूफानी शतक ठोक विरोधी टीम को किया नेस्तनाबूद
authorSportsTak
Wed, 14 Jun 02:03 PM

वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023)  के काउंटडाउन की शुरुआत हो चुकी है. हर टीम एक- दो महीनों के बाद पूरी तरह इस टूर्नामेंट की तैयारी में लग जाएगी. लेकिन इससे ठीक पहले क्वालिफायर वार्म अप मुकाबले खेले जा रहे हैं. इन मुकाबलों में वो टीमें हैं जो क्वालीफाई होने के बाद सीधे वर्ल्ड कप में जाएंगी. ऐसे में जिम्बाब्वे और ओमान के बीच मुकाबला खेला गया और पंजाब किंग्स के बल्लेबाज ने अपने बल्ले से ऐसा कहर बरपाया कि देखने वाले देखते रह गए.  50 ओवर वर्ल्ड कप के लिए पहले ही 8 टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं. ऐसे में दो और टीमें इसमें हिस्सा लेंगी और इसी को लेकर ये मुकाबले खेले जा रहे हैं.

 

सिकंदर का सिक्का बोला


सिकंदर रजा ने हाल ही में आईपीएल 2023 में हिस्सा लिया था और उन्हें पंजाब किंग्स के साथ खेलने का मौका मिला था. हालांकि वो कुछ खास नहीं कर पाए थे और 7 मैचों में उन्होंने सिर्फ 139 रन ही बनाए थे. लेकिन इस सूखे को उन्होंने आखिरकार ओमान के खिलाफ खत्म कर दिया. रजा ने तूफानी अंदाज में शतक ठोका. ये बल्लेबाज चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरा और रजा ने 67 गेंद पर 110 रन की पारी खेली. अपनी पारी में रजा ने 7 चौके और 7 छक्के लगाए और 165.17 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे.  

 

हालांकि अंत में रजा को चोट लग गई जिसके चलते वो रिटायर्ड आउट हो गए. वरना ये बल्लेबाज और रन बटोर सकता था. रजा की धमाकेदार पारी का ये नतीजा रहा कि, जिम्बाब्वे ने 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर कुल 367 रन ठोके. इसमें रजा के अलावा रयान बर्ल ने भी कमाल किया और 52 गेंद पर 68 रन की पारी खेली.

 

ओमान के बल्लेबाज ने भी ठोका शतक


जिम्बाब्वे के जरिए बड़ा स्कोर बनाने के बाद लग रहा था कि ओमान की टीम ज्यादा खास नहीं कर पाएगी. लेकिन ओमान ने कड़ी टक्कर दी.  अंत में टीम सिर्फ 28 रन से पीछे रह गई लेकिन इसके बावजूद पूरी टीम ने 339 रन बना डाले. ओमान की तरफ से भी शतक आया और आकिब इलयास ने 104 गेंद पर 115 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 14 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीं अयान खान ने भी उनका भरपूर साथ दिया. अयान ने 76 गेंद पर 91 रन ठोके. लेकिन वो 9 रन से अपने शतक से चूक गए. परी टीम 49.4 ओवरों में ऑलआउट हो गई और 28 रन से मुकाबला हार गई.

 

सिर्फ बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि गेंदबाजी में भी रजा ने कमाल दिखाया. रजा ने 8 ओवरों में 3 विकेट लिए और ओमान को बैकफुट पर ढकेला. इसके अलावा ब्रैड इवांस ने भी 5.4 ओवरों में 3 विकेट लिए. रजा ने अब तक 129 वनडे खेले हैं. जहां उन्होंने 36.19 की औसत के साथ कुल 3764 रन बनाए हैं. उनके नाम 6 शतक भी है.

 

ये भी पढ़ें:

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया का तूफानी गेंदबाज हुआ पूरी तरह फिट, इंग्लैंड के उड़े होश, क्या 3 टेस्ट से बाहर हो जाएंगे बोलैंड?

Ashes 2023: 'उन्हें चिंता नहीं है कि मैं कैसा प्रदर्शन करूं', टेस्ट रिटायरमेंट से यू टर्न लेने वाले मोईन अली का बड़ा बयान


 

लोकप्रिय पोस्ट