icon

पंजाब के पेसर का बवाल, अकेले 7 बल्लेबाजों को भेज डाला पवेलियन, 100 रन भी नहीं बना पाई विपक्षी टीम

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में फिलहाल गेंदबाजों की तूती बोल रही है.

पंजाब के पेसर का बवाल, अकेले 7 बल्लेबाजों को भेज डाला पवेलियन, 100 रन भी नहीं बना पाई विपक्षी टीम
SportsTak - Thu, 05 Jan 12:14 AM

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में फिलहाल गेंदबाजों की तूती बोल रही है. हर मैच में कोई न कोई गेंदबाज एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर ले रहा है. हाल ही में जयदेव उनादकट ने हैट्रिक लेकर अनोखा कारनामा किया तो वहीं अब पंजाब के गेंदबाज ने अपनी आग उगलती गेंदों से गुजरात के बल्लेबाजों को पानी पिला दिया. हम यहां पंजाब के पेसर बलतेज सिंह (Baltej Singh) की बात कर रहे हैं जिन्होंने गुजरात के खिलाफ 7 विकेट लेकर कमाल कर दिया. बलतेज की तेज गेंदों का ये असर हुआ कि गुजरात की टीम यहां 100 रन भी नहीं बना पाई और पूरी टीम 97 रन पर ढेर हो गई.

 

बलतेज का कहर
बलतेज ने पहले 5 विकेट अपने नाम किए. और इसके बाद 2 और विकेट झटके. पहले 7 विकेट पर बलतेज का ही नाम था क्योंकि और कोई गेंदबाज यहां विकेट नहीं ले पा रहा था. बलतेज सिंह ने पहले कथन पटेल को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा और फिर इसके बाद कप्तान प्रियांक पांचाल का विकेट लिया. इसके बाद भी बलतेज का जलवा बरकार रहा और इस गेंदबाज ने एक-एक गुजरात के पांच और बल्लेबाजों का शिकार किया. उन्होंने प्रियेश (12), एमए हिंगराजिया (11), विकेटकीपर हेत पटेल (26), उमन (1), करण पटेल (2) का शिकार किया.

 

बलतेज ने अपना आखिरी शिकार करण पी पटेल को बनाया जो 2 रन पर ही चलते बने. इस तरह बलतेज ने अपने खाते में 7 विकेट लिए. यहां लगा रहा था कि ये गेंदबाज पूरे 10 विकेट लेकर नया इतिहास न बना दे. लेकिन इन सबके बीच मयंक मारकंडे के नाम एक विकेट हुआ. गुजरात का एक भी बल्लेबाज यहां क्रीज पर जम नहीं पाया. इस तरह पंजाब के गेंदबाजों ने गुजरात टीम को 100 रन के भीतर ही ढेर कर दिया.

 

पंजाब किंग्स ने किया है रिटेन
बता दें कि बलतेज डोमेस्टिक में शानदार प्रदर्शन करते हैं. पिछले साल आईपीएल 2022 में इस गेंदबाज को पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपए में अपना बनाया था. हालांकि अब तक बलतेज डेब्यू नहीं कर पाए हैं. लेकिन अब लग रहा है कि, इस प्रदर्शन के बाद इस गेंदबाज को साल 2023 सीजन में मौका जरूर मिलेगा.

 

लोकप्रिय पोस्ट