icon

Ranji Trophy : 87 रनों के चेज में 67 पर ढेर हो गई पुडुचेरी की टीम, कश्मीर के गेंदबाजों ने कहर से पलटा मैच

Ranji Trophy, Jammu & Kashmir vs Puducherry : रणजी ट्रॉफी मैच में जम्मू एंड कश्मीर के गेंदबाजों ने कहर बरपाया, जिससे 87 रनों के चेज में पुडुचेरी की टीम 67 रन ही बना सकी.

जम्मू एंड कश्मीर टीम के साथ आबिद मुश्ताक
authorShubham Pandey
Sun, 11 Feb 03:58 PM

Ranji Trophy, Jammu & Kashmir vs Puducherry : भारत में जारी घरेलू रणजी ट्रॉफी में जम्मू एंड कश्मीर (जेएंडके) के गेंदबाजों ने धमाल मचा डाला. जेएंडके की टीम ने पुडुचेरी को चेज करने के लिए दूसरे दिन ही 87 रनों का आसान सा छोटा टारगेट दिया था. लेकिन इसके बाद जेएंडके के गेंदबाज आबिद मुश्ताक (5 विकेट) और वंशज शर्मा (5 विकेट) ने मिलकर दूसरी पारी में पुडुचेरी के 10 विकेट महज 67 रन ही चटका डाले और जेएंडके की टीम ने 19 रन से रोचक मैच को अपने नाम कर डाला. इसमें जेएंडके के आबिद मुश्ताक ने दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट हॉल लिया और  10 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ़ द मैच बने.

 

67 पर सिमटी पुडुचेरी


पुडुचेरी के सीकेम ग्राउंड पर गेंदबाजों का बोलबाल रहा और दूसरी पारी में जेएंडके की टीम 152 रन ही बना सकी. जिससे उसने पुडुचेरी को चेज रकने के लिए 87 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में दूसरे दिन की समाप्ति तक पुडुचेरी के 35 रन पर ही सात बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे. जिससे पुडुचेरी की टीम पर हार मंडराने लगी थी. मैच के तीसरे दिन भी जेएंडके के गेंदबाजों का बोलबाला रहा और उन्होंने पुडुचेरी की टीम को दूसरी पारी में 67 रन पर ढेर कर डाला. जेएंडके के लिए 28 रन देकर पांच विकेट लेफ्ट आर्म स्पिनर आबिद मुश्ताक ने तो 16 रन देकर 5 विकेट लेफ्ट आर्म स्पिनर वंशज शर्मा ने चटकाकर टीम को 19 रन से रोमांचक जीत दिला डाली.

 

तीसरे स्थान पर पहुंची जेएंडके 


मैच में इससे पहले जेएंडके की टीम पहली पारी में 106 रन ही बना सकी थी. इसके बाद पुडुचेरी की टीम ने पहली पारी में 172 रन बनाए. जबकि जेएंडके के लिए 5 विकेट आबिद मुश्ताक ने लिए. अब दूसरी पारी में जेएंडके का कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी नहीं जड़ सका. जिससे उनकी टीम 67.5 ओवरों में 152 रन पर ही ढेर हो गई थी. इस तरह पुडुचेरी को 87 रन का लक्ष्य मिला लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सकी. जेएंडके की टीम ने छठे मैच में दूसरी जीत दर्ज करने के साथ कुल 18 अंक लेकर अब एलीट ग्रुप डी में तीसरे स्थान पर आ गई है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

AUS vs WI: ग्लेन मैक्सवेल के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज, टी20 में जड़ा 5वां शतक, रोहित शर्मा से निकले आगे

IND vs ENG: इंग्लैंड को लगा जोर का झटका, सीरीज से बाहर हुआ बड़ा खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट भी नहीं मिलेगा

Ravi Shastri: 'एमएस धोनी मेरे कप्तान थे लेकिन इस दौरान मेरी नजर सिर्फ एक खिलाड़ी पर थी,' साल 2014 को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट