icon

PSL में मोहम्मद रिजवान ने जड़ा हाहाकारी शतक, रोमांचक मुकाबले में 3 रन से जीता मुल्तान, विंस की तूफानी पारी पर फिरा पानी

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने वो खेल दिखाया जो अब तक उनके बल्ले से नहीं देखने को मिला था.

psl में मोहम्मद रिजवान ने जड़ा हाहाकारी शतक, रोमांचक मुकाबले में 3 रन से जीता मुल्तान, विंस की तूफानी पारी पर फिरा पानी
SportsTak - Wed, 22 Feb 11:27 PM

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने वो खेल दिखाया जो अब तक उनके बल्ले से नहीं देखने को मिला था. टी20 क्रिकेट में रिजवान ने अपना करियर बेस्ट स्कोर कराची किंग्स के खिलाफ बनाया. रिजवान ने 110 रन की पारी खेली और टीम को रोमांचक मुकाबले में 3 रन से जीत दिला दी. इस जीत के साथ मुल्तान सुल्तान की टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. टीम के कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 64 गेंद पर 110 रन ठोके जिसमें उन्होंने शान मसूद के साथ 85 रन की ओपनिंग साझेदारी की. शान मसूद ने भी 33 गेंद पर 51 रन बनाए. लेकिन 171.87 की स्ट्राइक रेट से खेलने वाले रिजवान ने कराची किंग्स के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा और 10 चौके और 4 छक्कों से मैदान पर बवंडर ला दिया. इस तरह टीम ने 196 का स्कोर बनाया. कराची की तरफ से सिर्फ मोहम्मद उमर और शोएब मलिक की विकेट ले पाए.

 

 

 

जेम्स विंस की तूफानी पारी

 

इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कराची की टीम ने धांसू शुरुआत की जिसमें सबसे बड़ा योगदान इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेम्स विंस का रहा. विंस जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो ऐसा लग रहा था मानो ये बल्लेबाज अकेले दम पर ही टीम को जीत दिला देगा. विंस ने 34 गेंद पर 75 रन ठोके. विंस ने 220.58 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे. हालांकि वो 10वें ओवर में आउट हो गए. जिसके बाद पूरी जिम्मेदारी टीम के मिडिल ऑर्डर पर आ गई. इसके बाद हैदर अली ने 12 गेंद पर 17, शोएब मलिक ने 19 गेंद पर 13 बनाए. लेकिन टीम के कप्तान इमाद वसीम ने फिर टीम का भरपूर साथ दिया और 26 गेंद पर 46 रन ठोक टीम के भीतर जीत की उम्मीद जताई. लेकिन मुल्तान के गेंदबाजों ने अपने होश नहीं गंवाए और कराची के बल्लेबाजों को रोके रखा.

 

 

 

अब्बास का आखिरी ओवर

 

अब्बास अफरीदी के लिए फाइनल ओवर में 18 रन बचाना मुश्किल लग रहा था क्योंकि इस गेंदबाज ने शुरुआत ही नो गेंद से की जिसपर उन्हें छक्का पड़ा. इसके बाद बेन कटिंग ने एक और छक्का जड़ दिया. अब अंत में टीम को 4 गेंद पर 7 रन बनाने थे. लेकिन तभी मैच में बड़ा उलटफेर हुआ और कटिंग आउट हो गए. मैच एक बार फिर मुल्तान के हिस्से आ गया. अब्बास ने इसके बाद कोई गलती नहीं की और टीम को जीत दिला दी.

 

रिजवान के नाम अब तीन टी20 शतक हो चुके हैं. अपने प्रदर्शन के बाद इस बल्लेबाज ने कहा कि, बीच में हमें लगा कि हमारी टीम ने 10-15 रन कम बनाए हैं. लेकिन जिस तरह से अब्बास ने आखिरी ओवर फेंका और फिर इहसानुल्लाह ने पूरे टूर्नामेंट में गेंदबाजी की है वो कमाल की है. सभी को इसका क्रेडिट जाता है. उम्मीद है कि हम आगे भी ऐसा ही प्रदर्शन करेंगे.

 

ये भी पढ़ें: 

PSL में अपनी रफ्तार से आग लगाने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज ने किया विराट कोहली को चैलेंज, बोला- तोड़ दूंगा उमरान मलिक का रिकॉर्ड, VIDEO

युवराज vs धोनी पर पूर्व श्रीलंकाई कप्तान का बड़ा बयान, कहा- 'जब जरूरत थी तब सिक्सर किंग दबाव नहीं झेल पाए'


 


 

लोकप्रिय पोस्ट