icon

PSL: उस्मान खान की बल्ले से सनसनी के बाद अफरीदी की हैट्रिक ने लगाई आग, रोमांचक मुकाबले में मुल्तान सुल्तान्स ने 9 रन से जीता मैच

मुल्तान सुल्तान्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच खेला गया पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) का मुकाबला इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है.

psl: उस्मान खान की बल्ले से सनसनी के बाद अफरीदी की हैट्रिक ने लगाई आग, रोमांचक मुकाबले में मुल्तान सुल्तान्स ने 9 रन से जीता मैच
authorSportsTak
Sun, 12 Mar 12:01 AM

मुल्तान सुल्तान्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच खेला गया पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League)  का मुकाबला इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है. दोनों टीमों के स्कोर को मिलाकर टी20 क्रिकेट में कमाल हो गया है. मुल्तान और क्वेटा की टीमों ने मिलकर एक मैच में 515 रन बना डाले. हालांकि अंत में मुकाबला रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था जिसमें मोहम्मद रिजवान की मुल्तान सुल्तान्स ने 9 रन से बाजी मार ली. मुल्तान सुल्तान्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया जो 3 विकेट के नुकसान पर 262 रन है.

 

 

 

उस्मान का सबसे तेज शतक


दोनों टीमों ने साउथ अफ्रीका 20 लीग साल 2022 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ये रिकॉर्ड टाइटंस और नाइट्स के 501 रन का था. दोनों टीमों ने मिलकर 501 रन बनाए थे. मुल्तान सुल्तान की टीम ने पीएसएल में पहली बार 250 से ज्यादा रन बनाए हैं. इस स्कोर के पीछे टीम के ओपनर उस्मान खान का सबसे अहम योगदान रहा. इस बल्लेबाज ने 43 गेंद पर 120 रन ठोके. अपनी पारी में उस्मान ने 12 चौके और 9 छक्के लगाए. वहीं उन्होंने 36 गेंद पर अपना शतक पूरा पीएसएल इतिहास का सबसे तेज शतक ठोक डाला.

 

 

 

अफरीदी की हैट्रिक ने पलटा खेल


क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम लक्ष्य का पीछा करने के दौरान अच्छी लय में नजर आई जिसमें ओमैर यूसुफ ने 36 गेंद पर 67 रन, इफ्तिखार अहमद ने 31 गेंद पर 51 रन बनाए. लेकिन डेथ ओवरों में अब्बास अफरीदी की हैट्रिक ने ग्लेडिएटर्स से ये मुकाबला छीन लिया. इस गेंदबाज ने 17वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर मोहम्मद नवाज और उमैद आसिफ को आउट किया. वहीं 19वें ओवर की पहली गेंद पर इस गेंदबाज ने उमर अकमल को कैच आउट करवा हैट्रिक ले ली. अब्बास के नाम पीएसएल सीजन 8 की पहली हैट्रिक हो चुकी है.

 

कैस की गेंदबाजी के चलते क्वेटा के हाथ से निकला मैच


अंत में और बल्लेबाज खास नहीं कर पाया और पूरी टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 253 रन ही बना पाई. लेकिन क्वेटा को हराने में सबसे बड़ा रोल कैस अहमद का रहा. अफगानिस्तान के स्पिनर कैस अहमद की ऐसी पिटाई हुई कि वो पीएसएल इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज बन गए. क्वेटा ग्लेडिएटर्स के गेंदबाज कैस अहमद इस मैच को शायद ही कभी अपने करियर में भुला पाएंगे. इस गेंदबाज को पहले दो ओवरों में 12 गेंद पर 54 रन पड़े जिसमें  6 छक्के और 4 चौके शामिल थे. और इसके बाद पूरे 4 ओवरों में कैस ने 77 रन खाए. हालांकि उन्हें दो विकेट भी मिले लेकिन इन विकेटों पर उनके रन ज्यादा भारी थे.

 

ये भी पढ़ें:

WPL 2023: कैप के 5 विकेट के बाद गरजा शेफाली का बल्ला, 28 गेंद पर विस्फोटक 76 रन ठोक गुजरात को 43 बॉल में दी मात

PSL में पाकिस्तानी बल्लेबाज की तबाही, 36 गेंद पर सबसे तेज शतक ठोक 24 घंटों में तोड़ा रूसो का रिकॉर्ड

 

लोकप्रिय पोस्ट