icon

बाबर आजम की टीम PSL 2024 की फाइनल रेस से बाहर, पेशावर जल्‍मी को हरा खिताबी मुकाबले में पहुंची इस्‍लामाबाद यूनाइटेड

PSL 2024: बाबर आजम की पेशावर जल्मी पाकिस्‍तान सुपर लीग से बाहर हो गई है. जल्‍मी को शादाब खान की इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने बाहर का रास्‍ता दिखाया.

इमाद वसीम और हैदर अली दोनों ने फिफ्टी लगाई
authorकिरण सिंह
Sun, 17 Mar 08:23 AM

PSL 2024: बाबर आजम (Babar Azam) की पेशावर जल्‍मी पाकिस्‍तान सुपर लीग (Pakistan Super League) की फाइनल रेस से बाहर हो गई है. दूसरे एलिमिनेटर में जल्‍मी को इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने 5 विकेट से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई. अब उसका सामना मुल्‍तान सुल्‍तान से होगा. बाबर की टीम लीग स्‍टेज में मुल्‍तान के बाद दूसरे स्‍थान पर रहते हुए क्‍वालीफायर में पहुंची थी. जहां मुल्‍तान ने सात विकेट से जीत हासिल करके फाइनल में एंट्री की. वहीं जल्‍मी को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिला. 

 

पहले एलिमिनेटर की विजेता इस्‍लामाबाद के खिलाफ बाबर की जल्‍मी मैदान पर उतरी, मगर शादाब खान की टीम ने दूसरे एलिमिनेटर में भी जीत हासिल करके बाबर की उम्‍मीदों  को तोड़ दिया. दूसरे एलिमिनेटर की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करते हुए जल्‍मी ने 5 विकेट पर 185 रन बनाए. जल्‍मी के लिए सबसे ज्‍यादा सईम अयूब ने रन बनाए. उन्‍होंने 44 गेंदों 73 रन बनाए. वहीं बाबर ने 22 गेंदों पर 25 रन बनाए. इस्‍लामाबाद के नसीम शाह ने 30 रन पर तीन विकेट लिए. वहीं इमाद वसीम ने भी कमाल की गेंदबाजी की. उन्‍हें भले ही कोई सफलता नहीं मिली, मगर 4 ओवर में किफायती गेंदबाजी करते हुए उन्‍होंने महज 23 रन दिए.  

 

इमाद वसीम का तूफान 

जवाब में उतरी इस्‍लामाबाद ने 186 रन के टारगेट को 19 ओवर में ही पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. इमाद वसीम 40 गेंदों पर नॉटआउट 59 रन ठोककर प्‍लेयर ऑफ द  मैच रहे. वहीं हैदर अली ने 29 गेंदों पर नॉटआउट 52 रन ठोके. इस्‍लामाबाद और मोहम्‍मद रिजवान की मुल्‍तान सुल्‍तान के बीच फाइनल मुकाबला कराची में सोमवार को खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: IPL 2024 से ठीक 4 दिन पहले गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज हुआ टूर्नामेंट से बाहर, आशीष नेहरा ने किया कंफर्म

IPL 2024, LSG Full Squad: केएल राहुल की कप्तानी में धमाल मचाने के लिए तैयार लखनऊ, जानें स्क्वॉड की पूरी जानकारी और टीम का सबसे महंगा खिलाड़ी

बड़ी खबर: भारत या फिर UAE? जय शाह ने कर दिया कंफर्म, बताया कहां होगा IPL 2024 का सेकेंड हाफ

लोकप्रिय पोस्ट