icon

PSL 2024: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराने वाले गेंदबाज ने पलटा खेल, शान मसूद की टीम ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को 7 विकेट से हराया

PSL 2024: क्वेटा ग्लेडिएटर्स को दूसरी हार मिली है और कराची किंग्स की टीम ने 7 विकेट से हराया है. हसन अली ने अकेले दम पर 4 विकेट लिए और टीम को जीत दिला दी.

हसन अली और शान मसूद
authorNeeraj Singh
Wed, 06 Mar 08:40 PM

कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मुकाबले में कराची किंग्स ने जीत हासिल कर ली है. कराची की टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन टीम 20 ओवरों में सिर्फ 118 रन पर ही ढेर हो गई. इसके जवाब में कराची किंग्स ने 15.3 ओवरों में ही 3 विकेट गंवाकर 121 रन से मुकाबला जीत लिया. कराची की तरफ से जीत के हीरो हसन अली रहे जिन्होंने 4 ओवरों में 15 रन देकर कुल 4 विकेट लिए.

 

कराची की टीम ने ये जीत 27 गेंद शेष रहते ही हासिल कर ली. कराची की तरफ से ओपनिंग के लिए कप्तान शान मसूद और टिम सीफर्ट आए. हालांकि मोहम्मद आमिर ने मसूद को 7 रन पर ही चलता कर दिया. लेकिन इसके बाद जेम्स विंस के साथ मिलकर सीफर्ट ने कमाल की पारी खेली. दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 63 रन तक पहुंचाया लेकिन अकील हुसैन ने विंस को 27 रन पर आउट कर दिया. ये बल्लेबाज 28 गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हुआ. 107 रन पर टीम की तीसरा झटका लगा जब टिम सीफर्ट आउट हुए. इस बल्लेबाज ने 31 गेंद पर 49 रन ठोके लेकिन वो मात्र 1 रन से अपने शतक से चूक गए. इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए. अबरार अहमद ने उन्हें आउट किा. हाालंकि अंत में मलिक और इरफान खान ने टीम को जीत दिला दी. मलिक 20 गेंद पर 27 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

 

 

अकेले सऊद ने बनाए सबसे ज्यादा रन


क्वेटा ग्लेडिएटर्स की बल्लेबाजी की बात करें तो सऊद जेसन रॉय और सऊद शकील ने पारी की शुरुआत की लेकिन रॉय ब्लेसिंग मुजरबानी की गेंद पर 15 रन बनाकर आउट हो गए. मिडिल ऑर्डर में कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए. पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में हार की तरफ ढकेलने वाले हसन अली ने कमाल की गेंदबाजी की. इस गेंदबाज ने अकेले दम पर 4 विकेट लिए. सऊद शकील, ख्वाजा नफे अकील हुसैन और मोहम्मद हसनैन को अली ने अपना शिकार बनाया. आधी टीम 89 रन पर ही पवेलियन लौट चुकी थी. हसन के अलावा जाहिद मोहममद ने 2 और मिर हमजा ने 1 विकेट लिए.

 

क्वेटा की टीम भले ही हार गई हो लेकिन पाइंट्स टेबल में टीम दूसरे पायदान पर है. क्वेटा ने 7 मैचों में 4 जीत और 2 हार के साथ कुल 9 पाइंट्स हासिल किए हैं. वहीं कराची किंग्स की टीम 5वें पायदान पर है. कराची ने 7 मैचों में 6 पाइंट्स हासिल किए हैं.

 

ये भी पढ़ें:

इन 5 तेज गेंदबाजों को दुनिया हिलाने के लिए तैयार करेगी BCCI, मिलेगा स्पेशल ट्रीटमेंट, पैसों की भी होगी बारिश!

IPL 2024: एमएस धोनी ने फिर बनाया फैंस को बेवकूफ, न कोच बनेंगें न रिटायरमेंट लेंगे, बल्कि ये है नया रोल, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट