icon

पाकिस्तान सुपर लीग 2024 से धड़ाधड़ हट रहे विदेशी खिलाड़ी, टीम मालिकों को सताने लगा डर, PCB से शेड्यूल बदलने की मांग

PSL 2024 की शुरुआत 17 फरवरी से लाहौर कलंदर्स व इस्लामाबाद यूनाइटेड के मुकाबले से होगी. यह टी20 लीग साल 2015 में पांच टीमों के साथ शुरू हुई थी.

पाकिस्तान सुपर लीग 17 फरवरी से शुरू हो रही.
authorShakti Shekhawat
Tue, 13 Feb 04:52 PM

पाकिस्तान सुपर लीग 2024 से कई इंटरनेशनल क्रिकेटर हट गए हैं. दूसरी टी20 लीगों के शेड्यूल से टकराव और बाकी कारणों की वजह से खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से दूर हो रहे. पाकिस्तान सुपर लीग का आगाज 17 फरवरी से होना है. पहला मुकाबला लाहौर में इस्लामाबाद यूनाइटेड और लाहौर कलंदर्स के बीच खेला जाएगा. इस लीग में छह फ्रेंचाइज शामिल हैं और सभी खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर जूझ रही हैं. विदेशी खिलाड़ी पीएसएल के बजाए बांग्लादेश प्रीमियर लीग, इंटरनेशनल लीग टी20 और साउथ अफ्रीका 20 जैसी लीग्स को तवज्जो दे रहे हैं.

 

मुल्तान सुल्तांस को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ रहा है. इस फ्रेंचाइज ने शुरुआत में जो खिलाड़ी साइन किए थे उनमें से कई हट चुके हैं. ताजा नाम इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपली का है. वे इंजरी की वजह से पीएसएल से बाहर हुए. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने यह जानकारी भी दी कि उसने टॉपली को पीएसएल खेलने के लिए एनओसी नहीं दी थी. कुछ और बोर्ड भी पीएसएल के लिए अपने खिलाड़ियों को एनओसी देने को लेकर पुनर्विचार कर रहे हैं. मुल्तान की टीम इस सीजन पाकिस्तानी बॉलर एहसानुल्लाह के बिना भी खेलेगी जो पिछले साल कोहनी में चोट की वजह से बाहर चल रहे हैं.

 

पीएसएल से ये खिलाड़ी बाहर

 

पेशावर जल्मी से साउथ अफ्रीका के लुंगी एनगिडी, क्वेटा ग्लेडिएटर्स से श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा बाहर हो गए. बाकियों में वेस्ट इंडीज के शे होप, मैथ्यू फॉर्ड व अकील हुसैन, साउथ अफ्रीका के तबरेज़ शम्मसी व रसी वान डर डसन, इंग्लैंड के जेम्स विंस और अफगानिस्तान के नूर अहमद व नवीन उल हक जैसे खिलाड़ी भी पीएसएल से बाहर रहेंगे.

 

पीएसएल की एक फ्रेंचाइज मालिक ने पाकिस्तान बोर्ड ने टूर्नामेंट विंडो में बदलाव की मांग की है. उनका कहना है कि जब एक के बाद एक तीन बड़ी लीग हो रही होती हैं तब बड़े खिलाड़ियों की उपलब्धता मुश्किल होती है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार टीम मालिक ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, 'हाल ही में SA20 समाप्त हुई और जिस दिन पीएसएल शुरू होगा उसी दिन आईएलटी20 खत्म होगी. इसलिए अब बड़े खिलाड़ियों को साइन करना मुश्किल हो रहा है.'

 

उनका कहना है कि जनवरी-फरवरी इंटरनेशनल क्रिकेट के लिहाज से व्यस्त सीजन होता है. श्रीलंका अफगानिस्तान से सीरीज खेल रहा है, साउथ अफ्रीका दो टेस्ट की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड में है जबकि वेस्ट इंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया में खेल रही. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड का राजकोट में चलता है सिक्का, टेस्ट छोड़ो वनडे में भी भारत से कभी नहीं हारे
RAJKOT TEST EXCLUSIVE: JADEJA और AXAR PATEL को COUNTER करने का बनाया ENGLAND ने ये PLAN
IND vs ENG: राजकोट में अंग्रेजों का रिकॉर्ड देख चौंक जाएंगे टीम इंडिया फैंस, भारतीय खिलाड़ी को होगा सिरदर्द!

लोकप्रिय पोस्ट