icon

Pakistan Super League 2024: PSL का लीग स्‍टेज खत्‍म, अब मोहम्‍मद रिजवान और बाबर आजम के बीच होगी फाइनल के लिए टक्‍कर

PSL 2024: पाकिस्‍तान सुपर लीग के क्‍वालीफायर में बाबर आजम की पेशावर जल्‍मी और मोहम्‍मद रिजवान की मुल्तान सुल्‍तान के बीच टक्‍कर होगी. दोनों के बीच फाइनल के लिए जंग होगी

क्‍वेटा ग्‍लैडिटर्स के खिलाफ शॉट लगाते रिजवान
authorकिरण सिंह
Wed, 13 Mar 08:09 AM

Pakistan Super League: मुल्‍तान सुल्‍तान और क्‍वेटा ग्‍लैडिटर्स के बीच खेले गए मुकाबले के साथ ही पाकिस्‍तान सुपर लीग का लीग स्‍टेज खत्‍म हो गया है. क्‍वेटा को 79 रन से हराकर मोहम्‍मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की मुल्‍तान लीग में टॉप पर रही. अब फाइनल में पहुंचने के लिए उसका सामना बाबर आजम (Babar Azam) की पेशावर जल्‍मी से होगा, जो लीग स्‍टेज में एक पॉइंट के अंतर से दूसरे स्‍थान पर रही. दोनों के बीच बुधवार को कराची में क्‍वालीफायर खेला जाएगा. 

 

जीतने वाली टीम 18 मार्च को सीधे फाइनल खेलेगी, जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में जगह बनाने का एक और मौका मिलेगा और उसे एलिमिनेटर खेलना होगा. पहला एलिमिनेटर इस्‍लामाबाद यूनाइटेड और  क्‍वेटा के बीच खेला जाएगा, जो पॉइंट टेबल में तीसरे और चौथे स्‍थान पर रही. दूसरे एलिमिनेटर में क्‍वालीफायर हारने वाली टीम पहले एलिमिनेटर की विजेता से भिड़ेगी. दूसरे एलिमिनटेटर की विजेता 18 मार्च को फाइनल खेलेगी. 

 

मुल्‍तान की 79 रन से जीत

मुल्‍तान और क्‍वेटा के के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें तो रिजवान की टीम ने 79 रन से जीत हासिल की. मुल्‍तान ने पहले बैटिंग करते हुए कप्‍तान रिजवान और इफ्तिखार अहमद की फिफ्टी के दम पर 4 विकेट पर 185 रन ठोके. रिजवान ने 47 गेंदों पर 69 रन और अहमद ने 29 गेंदेां पर 53 रन ठोके. 

 

क्‍वेटा की टीम 106 रन पर ऑलआउट

186 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी क्‍वेटा की टीम 15.5 ओवर में ही 106 रन पर ऑलआउट हो गई.  डेविड विली और उसामा मीर की गेंदबाजी के आगे क्‍वेटा के बल्‍लेबाज टिक नहीं पाए. दोनों ने 3-3 विकेट लिए. क्‍वेटा के लिए सबसे ज्‍यादा 37 रन उमर युसूफ ने बनाए.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: 6 टीमों के 8 खिलाड़ियों पर उठापटक, कहीं खिलाड़ी चोटिल तो कहीं वर्कलोड की दिक्कत

'आंखों में आंसू थे, फ्लाइट थी नहीं, एयरुपोर्ट बंद था तो रोहित ने चार्टर प्लेन का बंदोबस्त किया' अश्विन ने सुनाई आपबीती, बताया कैसे रोहित शर्मा ने जीता दिल
सरफराज के बाद मुशीर खान ने टीम इंडिया में आने की ठानी, रणजी फाइनल में ठोका शतक, तोड़ा सचिन का 29 साल पुराना रिकॉर्ड

लोकप्रिय पोस्ट