icon

PSL 2024: 6,6,6,4,4...फेसबुक पर वीडियो वायरल होने के बाद टीम में चुना गया था बल्लेबाज, अब अफरीदी- रऊफ को जमकर कूटा, 27 गेंदों में मचाया गदर

PSL 2024: क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बल्लेबाज ख्वाजा नफे ने अपनी पारी से धमाका कर दिया है. इस बल्लेबाज ने 31 गेंद पर 60 रन बनाए. अपनी पारी में नफे ने शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ की भी कुटाई की.

ख्वाजा नफे और शाहीन अफरीदी
authorNeeraj Singh
Tue, 20 Feb 12:17 PM

PSL 2024: पाकिस्तान सुपर लीग 2024 की शुरुआत हो चुकी है और टूर्नामेंट में एक से एक धमाकेदार मुकाबले खेले जा रहे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तरह ये टूर्नामेंट भी युवा टैलेंट के लिए एक बड़ा मंच है. और हर सीजन के साथ इस टूर्नामेंट के जरिए भी कई युवा खिलाड़ियों की पहचान होती है. टूर्नामेंट का चौथा मुकाबला क्वेटा ग्लेडिएटर्स और लाहौर कलंदर्स के बीच खेला गया जिसमें अंत में ग्लेडिएटर्स की टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल कर ली. लाहौर ने पहले बल्लेबाजी की और 7 विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में कुल 187 रन बनाए. इसके जवाब में क्वेटा की टीम ने 19.1 ओवरों में ही 5 विकेट गंवा जीत हासिल कर ली.

 

ग्लेडिएटर्स की तरफ से जीत के हीरो ख्वाजा नफे (Khawaja Nafay) रहे. इस बल्लेबाज ने अपनी पारी से धमाका कर दिया. नफे को इस पारी से पहले कोई नहीं जानता था लेकिन इस बल्लेबाज ने वो शॉट्स खेले कि अनुभवी बल्लेबाज भी ताकते रह गए. नफे ने सिर्फ 31 गेंद पर नाबाद 60 रन ठोक टीम को जीत दिला दी. इस बल्लेबाज ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की.  अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए.

 

 

 

अफरीदी- रऊफ की जमकर की पिटाई

 

नफे ने अपनी पारी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दो सबसे अनुभवी और तेज तर्रार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) और हारिस रऊफ (Haris Rauf) को भी मारा. अफरीदी लाहौर के कप्तान भी हैं. इस बल्लेबाज ने दोनों गेंदबाजों को तीन छक्के और 3 चौके लगाए. नफे ने सिर्फ 27 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया और अपनी पारी के दौरान सिर्फ एक डॉट गेंद खेली. बता दें कि नफे को पिछले साल बांग्लादेश प्रीमियर लीग के लिए चुना गया था. ऐसा तब हुआ जब फेसबुक पर उनका एक वीडियो वायरल हुआ था.  अब तक इस बल्लेबाज ने पाकिस्तान के किसी भी क्षेत्र के लिए नहीं खेला है. पहले बीपीएल में साल 2023 में चुने जाने के बाद उन्हें साल 2024 में पीएसएल के लिए चुना गया. अब तक इस बल्लेबाज ने एक भी फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए या फिर नॉन फ्रेंचाइजी टी20 क्रिकेट नहीं खेला है. इस बल्लेबाज को सिर्फ 5 टी20 मैचों का अनुभव है.

 

 

 

लाहौर कलंदर्स की तरफ से साहिबजादा फरहान ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए. वहीं जहानाबाद खान ने भी 45 रन ठोके. इसके अलावा क्वेटा की तरफ से अकील हुसैन ने 2 और मोहम्मद हसनैन ने 2 विकेट लिए. लेकिन क्वेटा के बल्लेबाजों ने कमाल कर दिया. राइली रूसो की कप्तानी वाली टीम के ओपनर जेसन रॉय ने 24 और सऊद शकील ने 40 रन ठोक टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. लेकिन असली धमाका ख्वाजा नफे ने किया. लाहौर की तरफ से किसी भी गेंदबाज को 2 विकेट नहीं मिल पाए. शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ को 1-1, सिकंदर रजा, जमान खान और सलमान फय्यज को 1 विकेट मिला.

 

ये भी पढ़ें: 

Ranji Trophy: मयंक अग्रवाल ने अपनी गलती से ली सीख, इस बार फ्लाइट में किया ऐसा, कहा- बिल्कुल...

'तू बाहर मिल, मेरी सबसे बड़ी गलती गौतम गंभीर के साथ लड़ाई थी,' रिटायरमेंट के बाद मनोज तिवारी का बड़ा खुलासा

'धोनी से पूछूंगा मुझे शतक लगाने के बाद टीम इंडिया से क्यों निकाला?', भारतीय दिग्गज ने संन्यास लेकर बोला हमला, कहा- मैं भी रोहित-कोहली बन जाता
 

लोकप्रिय पोस्ट