icon

PSL 2023: शोएब मलिक की टीम के खिलाफ अंग्रेज क्रिकेटर ने बल्ले से लगाई आग, बाबर की सेना को मिली 2 रन से रोमांचक जीत

Pakistan Super League (PSL) 2023: कल के पेशावर जाल्मी और कराची किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में बाबर आजम (Babar Azam) की पेशावर जाल्मी की टीम ने 2 रन से जीत हासिल कर ली. पेशावर की ये पहली जीत थी.

PSL 2023: शोएब मलिक की टीम के खिलाफ अंग्रेज क्रिकेटर ने बल्ले से लगाई आग, बाबर की सेना को मिली 2 रन से रोमांचक जीत
SportsTak - Wed, 15 Feb 09:50 AM

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में अब तक दो मुकाबले हो चुके हैं और दोनों ही बेहद रोमांचक साबित हुए. पेशावर जाल्मी और कराची किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में बाबर आजम (Babar Azam) की पेशावर जाल्मी की टीम ने 2 रन से जीत हासिल कर ली. पेशावर की ये पहली जीत थी. टीम को बेहद खराब शुरुआत मिली थी जब 16 के कुल स्कोर पर टीम ने 2 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन तीसरे विकेट के लिए हुई 139 रन की साझेदारी से टीम वापस ट्रैक पर आ गई. इसमें सबसे अहम योगदान टॉम कोहलर कैडमोर का रहा जिन्होंने छक्कों की हैट्रिक लगाई और सिर्फ 28 गेंद पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया.

 

बाबर ने दिया कैडमोर का पूरा साथ

 

शुरुआत में बाबर आजम को भी रन बनाने में दिक्कत हो रही थी लेकिन बाद में जाकर वो अपनी लय पाने में कामयाब रहे. बाबर ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 45 गेंद पर 68 रन ठोके. हालांकि इमरान ताहिर ने इसके बाद उन्हें पवेलियन भेज दिया. लेकिन असली कमाल इंग्लैंड के क्रिकेटर टॉम कोहलर कैडमोर ने किया. इस बल्लेबाज ने मोहम्मद आमिर की गेंदों पर खूब रन बरसाए और टीम के स्कोर को 199 तक पहुंचा दिया. हालांकि कैडमोर अपने शतक से चूक गए. कैडमोर ने 50 गेंद पर 6 छक्के और 7 चौकों की मदद से कुल 92 रन ठोके.

 

 

 

इमाद वसीम की पारी पर फिरा पानी

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कराची किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पावरप्ले में ही तीन विकेट गंवा दिए. मैथ्यू वेड भी कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 23 रन बनाकर चलते बने. टीम ने 46 के कुल स्कोर पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे और हार की तरफ बढ़ रही थी लेकिन तभी पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे कराची के कप्तान इमाद वसीम ने तूफानी पारी खेल टीम की मैच में वापसी करवा दी. उनका साथ देने के लिए दूसरे छोर पर अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक थे. दोनों ने मिलकर टीम लक्ष्य को आसान बना दिया.

 

अंत में कराची को जीत के लिए 6 ओवरों में 72 रन बनाने थे. इमाद ने इस बीच 30 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. मलिक ने भी अर्धशतक बनाया. अंतिम के दो ओवरों में कराची को जीत के लिए 24 रन बनाने थे. लेकिन 19वें ओवर में मलिक के आउट होते ही पूरा प्लान खराब हो गया. आखिरी के 6 गेंदों में टीम को 16 रन बनाने थे. इमाद ने छक्के के साथ भले ही पारी को खत्म किया लेकिन इसके बावजूद अंत में टीम 2 रन से पीछे रह गई.

 

ये भी पढ़ें:

PSL 2023: रिजवान की 75 रन की तूफानी पारी भी नहीं दिला पाई टीम को जीत, अफरीदी की लाहौर ने 1 रन से जीता रोमांचक मुकाबला

Womens T20 World Cup: दिल्ली की बल्लेबाज की सूझबूझ भरी पारी से जीता ऑस्ट्रेलिया, टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर बांग्लादेश

 

लोकप्रिय पोस्ट