icon

PSL 2023: अफरीदी की लाहौर कलंदर्स ने पेशावर जल्मी को 4 विकेट से रौंद फाइनल में बनाई जगह, देखते रह गए बाबर आजम

शाहीन अफरीदी की लाहौर कंलदर्स ने बाबर आजम की पेशावर जाल्मी को 4 विकेट से हराकर पाकिस्तान सुपर लीग सीजन 8 के फाइनल में जगह बना ली है.

PSL 2023: अफरीदी की लाहौर कलंदर्स ने पेशावर जल्मी को 4 विकेट से रौंद फाइनल में बनाई जगह, देखते रह गए बाबर आजम
authorSportsTak
Fri, 17 Mar 11:37 PM

शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की लाहौर कंलदर्स ने बाबर आजम (Babar Azam) की पेशावर जल्मी को 4 विकेट से हराकर पाकिस्तान सुपर लीग सीजन 8 के फाइनल में जगह बना ली है. एलिमिनेटर 2 में हुए रोमांचक मुकाबले में लाहौर कलंदर्स ने 7 गेंद शेष रहते ही मैच पर कब्जा कर लिया. ऐसे में अब डिफेंडिंग चैंपियन लाहौर का मुकाबला कल फाइनल में मुल्तान सुल्तान्स के साथ होगा. 172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर की टीम 18.5 ओवरों में ही मैच जीत गई.

 

 

 

मिर्जा का धांसू पचासा

 

लाहौर की टीम ने शुरुआत में फखर जमां को गंवा दिया जब वो 6 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें अजमतुल्लाह ओमरजई ने पवेलियन भेजा. वहीं अपना पहला मुकाबला खेल रहे अहसान हफीज ने विकेटकीपर हसबुल्लाह को आसान सा कैच दे दिया. उन्हें वहाब रियाज ने 15 रन पर चला किया. वहीं अब्दुल्ला शफीक और मिर्जा ताहिर बैग के बीच कंफ्यूजन ने दाहिने हाथ के बल्लेबाज को 10 रन पर चलता किया. शफीक के आउट होने के बाद क्रीज पर सैम बिलिंग्स आए और इस बल्लेबाज ने ताहिर के साथ मिलकर 28 गेंद पर 50 रन की साझेदारी की. वहीं मिर्जा बेग ने भी कमाल की पारी खेली. इस बल्लेबाज ने 42 गेंद पर 52 रन ठोके और टीम का धांसू शुरुआत दिलाने में सबसे अहम रोल निभाया. अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए.
 

 

 

अफरीदी ने भी किया कमाल

 

इसके बाद बिलिंग्स को सलमान इर्शाद ने धांसू यॉर्कर डाल वापस भेज दिया. उन्होंने 21 गेंद पर 28 रन का योगदान दिया. दूसरे छोर से सिकंदर रजा ने एक बार फिर तेज पारी खेली और 13 गेंद पर 22 रन बनाए. इसके अलावा टीम के कप्तान शाहीन अफरीदी ने 19वें ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाया और टीम की जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया.

 

बाबर- हारिस को छोड़ सब फेल

 

पेशावर जल्मी की बात करें तो टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर कुल 171 रन बनाए थे. पेसर जमान खान ने टीम को शुरुआती सफलता दिलाई जब उन्होंने सैम अयूब को 9 पर स्टम्प कर दिया. इसके बाद बाबर आजम और मोहम्मद हारिस ने दूसरे विकेट के लिए 60 गेंद पर 89 रन जोड़े. हालांकि राशिद खान ने कमाल किया और उन्होंने एक ही ओवर में बाबर और टॉम कोहलर कैडमोर को पवेलियन भेज पूरा मैच पलट दिया. बाबर 36 गेंद पर 42 रन ही बना पाए वहीं कैडमोर बिना खाता खोले वापस गए.

 

हालांकि दूसरे छोर से हारिस का हमला जारी रहा और इस बल्लेबाज ने 54 गेंद पर 85 रन ठोक डाले. अपनी पारी में हारिस ने 11 चौके और दो छक्के लगाए. शाहीन गेंद के साथ महंगे साबित हुए और उन्होंने 4 ओवरों में 41 रन लुटाए और सिर्फ एक विकेट लिया. इसके अलावा जमान ने 3 ओवरों में 20 रन देकर 2 विकेट लिए.

 

ये भी पढ़ें: 
अर्शदीप सिंह ने मानी कोच राहुल द्रविड़ की बात, अब इंग्लैंड की इस टीम के लिए खेलेंगे 5 मुकाबले

IND vs AUS: भारत की जीत के बाद बोले राहुल, विकेट बचाना... इस गेंदबाज को बताया सबसे ज्यादा खतरनाक
 

लोकप्रिय पोस्ट