icon

PSL 2023: 17 पर गिरे 4 विकेट तो अकमल-नजीबुल्लाह ने छक्कों की झड़ी लगाई मगर शादाब खान की टीम ने फिर बाजी मारी

पाकिस्तान सुपर लीग 2023 (Pakistan Super League) में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की हार का सिलसिला जारी है तो इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) जीत के रथ पर सरपट दौड़े जा रही है.

PSL 2023: 17 पर गिरे 4 विकेट तो अकमल-नजीबुल्लाह ने छक्कों की झड़ी लगाई मगर शादाब खान की टीम ने फिर बाजी मारी
authorSportsTak
Mon, 06 Mar 08:29 AM

पाकिस्तान सुपर लीग 2023 (Pakistan Super League) में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की हार का सिलसिला जारी है तो इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) जीत के रथ पर सरपट दौड़े जा रही है. 5 मार्च को खेले गए मुकाबले में क्वेटा ने नजीबुल्लाह जादरान (59), मोहम्मद नवाज (52) के अर्धशतकों और आखिरी ओवर्स में उमरान अकमल के 14 गेंद में 43 रन की नाबाद पारी से छह विकेट पर 179 रन का स्कोर खड़ा किया. 111 रन पर छह विकेट गंवा देने के बाद भी इस्लामाबाद ने तीन गेंद बाकी रहते दो विकेट से मैच जीत लिया. उसकी तरफ से कॉलिन मनरो ने 29 गेंद में 63 तो आजम खान ने 25 गेंद में 35 और फहीम अशरफ ने 31 गेंदमें 39 रन की नाबाद पारी खेली. अफगानिस्तान से आने वाले बाएं हाथ के पेसर फजलहक फारूकी को 25 रन पर तीन विकेट के लिए प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया.

 

क्वेटा को सात मैच में छठी हार का सामना करना पड़ा है और उसका प्लेऑफ का रास्ता लगभग बंद सा हो गया है. वह अंक तालिका में सबसे नीचे है. इस्लामाबाद ने सात मैच में पांचवीं जीत हासिल की. वह लाहौर के बाद पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है.

 

 

क्वेटा को फारूकी ने हिलाया

 

रावलपिंडी में खेले गए मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए क्वेटा का टॉप ऑर्डर फारूकी के आगे घुटने टेक बैठा. यासिर शाह (5), विल स्मीड (0), कप्तान सरफराज अहमद (3) और तूफानी बैटिंग के लिए मशहूर इफ्तिखार अहमद (2) सस्ते में निपट गए. ये चारों विकेट फारूकी और फहीम अशरफ ने मिलकर लिए. चार विकेट पर 17 रन के स्कोर से टीम को नवाज और नजीबुल्लाह ने निकाला. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की और टीम को मुश्किल से निकाल लिया.

 

 नवाज 44 गेंद में छह चौकों से 52 रन बनाने के बाद आउट हुए. नजीबुल्लाह ने 34 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों से 59 रन की आतिशी पारी खेली. आखिरी ओवर्स में उमरान अकमल के जलवे दिखाई पड़े. उन्होंने महज 14 गेंद में दो चौकों व पांच छक्कों से 43 रन उड़ाए. इससे क्वेटा ने 179 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. इस्लामाबाद के लिए फारूकी के तीन विकेट के अलावा फहीम अशरफ ने दो और रुमान रईस ने एक विकेट लिया.

 

इस्लामाबाद की बैटिंग में मनरो की धूम

 

इसके जवाब में इस्लामाबाद की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. पारी की दूसरी ही गेंद पर रहमानुल्लाह गुरबाज को नसीम शाह ने खाता खोले बिना वापस भेज दिया. एलेक्स हेल्स भी 12 रन से आगे नहीं बढ़ पाए. लेकिन कॉलिन मनरो ने विध्वंसक पारी खेली जिससे इस्लामाबाद ने पावरप्ले में 77 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए. मनरो के हमले जारी रहे और सात ओवर में इस्लामाबाद का स्कोर 96 रन हो गया. लेकिन फिर लगातार दो गेंद में मनरो और कप्तान शादाब खान आउट हो गए. मनरो ने 29 गेंद में पांच चौकों व चार छक्कों से 63 रन की आतिशबाजी से भरी पारी खेली. शादाब ने आठ रन बनाए.

 

बीच के ओवर्स में इस्लामाबाद की बैटिंग में हड़बड़ी देखने को मिली. मुबासिर खान (5) और आसिफ अली (6) सस्ते में लौट गए. इससे इस्लामाबाद का स्कोर छह विकेट पर 111 रन हो गया जबकि एक समय यह टीम दो विकेट पर 96 रन बना चुकी थी. जब लग रहा था कि मैच हाथ से फिसल जाएगा तब आजम (35) और फहीम अशरफ (39) ने मिलकर 58 रन जोड़े. आजम दो चौकों व दो छक्कों से सजी पारी खेलकर 19वें ओवर में आउट हो गए लेकिन अशरफ से संयम रखते हुए टीम को जीत की दहलीज पार करा दी.

 

ये भी पढ़ें

WPL 2023 में आया कोहराम, यूपी को 18 गेंद में चाहिए थे 53 रन, फिर बरसे चौके-छक्के और सब देखते रह गए

भारत दौरे पर आए ऑस्ट्रेलियाई ओपनर पर पोंटिंग का चौंकाने वाला बयान, 'उसने रिटायर होने का शानदार मौका गंवा दिया'

IPL 2023 से पहले आरसीबी के लिए आई चिंता बढ़ाने वाली खबर, धमाकेदार बल्लेबाज चोटिल, घर लौटा

लोकप्रिय पोस्ट