icon

T20 मैच में कूट दिए 308 रन, भारत में पहली बार ऐसा करिश्मा, 30 छक्‍के, 19 चौके, लखनऊ सुपर जायंट्स के सूरमा ने मचाया कोहराम, रिकॉर्ड्स की हुई बारिश

साउथ दिल्‍ली ने दिल्‍ली प्रीमियर लीग में 20 ओवर में 308 रन बनाए. टी20 क्रिकेट के इतिहास का ये दूसरा सबसे बड़ा स्‍कोर है.

लखनऊ सुपर जायंट्स के आयुष बदोनी
authorकिरण सिंह
Sat, 31 Aug 04:07 PM

30 छक्‍के, 19 चौके और 308 रन, भारत में पहली बार टी20 मैच में 300 से ज्‍यादा रन बने और ये कमाल हुआ है दिल्‍ली प्रीमियर लीग (DPL) में, जहां शनिवार को रनों के साथ-साथ रिकॉर्ड्स की भी बारिश हुई. लखनऊ सुपर जायंट्स के सूरमा आयुष बडोनी ने प्रियांश आर्य के साथ मिलकर कई रिकॉर्ड की धज्जियां उड़ाते हुए नया कीर्तिमाच रच दिया. 

 

डीपीएल में साउथ दिल्‍ली सुपरस्‍टार्ज नॉर्थ दिल्‍ली स्‍टाइकर्स के खिलाफ मैदान पर उतरी. जहां साउथ दिल्‍ली ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 308 रन बना दिए. टी20 क्रिकेट के इतिहास का ये दूसरा सबसे बड़ा स्‍कोर है. वहीं भारत में पहली बार टी20 मैच में 300 से ज्‍यादा रन बनाए. इस मुकाबले में बडोनी और प्रियांश ने नॉर्थ दिल्‍ली स्‍टाइकर्स के खिलाफ बल्‍ले से तबाही मचा दी. 

 

 

बडोनी ने 55 गेंदों पर 165 रन ठोके. ये उनकी इस लीग में पहली सेंचुरी है. उन्‍होंने अपनी तूफानी पारी में 8 चौके और 19 छक्‍के लगाए. वहीं प्रियांश ने 50 गेंदों में 10 चौके और 10 छक्‍कों की मदद से 120 रन बनाए. प्रियांश ने इस दौरान अपनी तूफानी पारी में एक ओवर में छह छक्‍के लगाए. ये उनकी इस लीग में दूसरी सेंचुरी है.दोनों के बीच 100 गेंदों पर 286 रन की पार्टनरशिप हुई. जो टी20 क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी पार्टनरशिप भी है. 

 

बडोनी ने तोड़ा गेल का रिकॉर्ड

 

बडोनी ने अपनी तूफानी पारी में टी20 क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी बना दिया, जो क्रिस गेल के नाम था. गेल ने साल 2017 में बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग और एस्‍तोनिया के साहिल चौहान ने 204 में 18 छक्‍के लगाए थे. 

 

हालांकि इस मैच में बने रिकॉर्ड इतिहास के पन्‍नों में दर्ज नहीं हो पाएंगे. दरअसल डीपीएल के मैचों को टी20 मैचों की मान्यता नहीं मिली है, जिस वजह से ये आंकड़े आधिकारिक रिकॉर्ड बुक में शामिल नहीं हो पाएंगे.

 

ये भी पढ़ें

दिल्ली प्रीमियर लीग में कमाल हो गया! 23 साल के बल्लेबाज ने ठोक दिए लगातार छह छक्के,40 गेंद में उड़ाया हैरतअंगेज शतक, देखिए Video

राहुल द्रविड़ के बेटे को टीम इंडिया में मिली एंट्री, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए अंडर-19 में हुआ सेलेक्शन, जानिए पूरा शेड्यूल

IND vs AUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की बड़ी भविष्यवाणी, कहा - ये 21वीं सदी की ...

लोकप्रिय पोस्ट