icon

टेस्ट डेब्यू में जड़ा शतक, 3 साल से टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, IPL 2023 में भी रहा फ्लॉप, अब इंग्लैंड में गांगुली वाली टीम से खेलेगा ये जांबाज

डेब्यू टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले पृथ्वी शॉ अब इंग्लैंड जाकर काउंटी क्रिकेट खेल सकते हैं.

टेस्ट डेब्यू में जड़ा शतक, 3 साल से टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, ipl 2023 में भी रहा फ्लॉप, अब इंग्लैंड में गांगुली वाली टीम से खेलेगा ये जांबाज
authorSportsTak
Sun, 02 Jul 10:08 AM

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया जहां 12 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज और उसके बाद वनडे व टी20 सीरीज खेलने की तैयारी में जुटी है. वहीं भारत के लिए साल 2018 में वेस्टइंडीज के ही खिलाफ डेब्यू मैच में शतक ठोकने वाले धाकड़ बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अब जल्द ही इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ शॉ का इंग्लैंड की काउंटी टीम नॉर्थैंप्‍टनशर से करार जल्द ही आधिकारिक होने वाला है. जिसके लिए पिछली बार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली खेलते हुए नजर आए थे.

 

दलीप ट्रॉफी के बाद जाएंगे इंग्लैंड 


शॉ हालांकि अभी दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन टीम का हिस्सा हैं. जिसके चलते वह सेंट्रल जोन और वेस्ट जोन के खिलाफ मैच में खेलते नजर आएंगे. इसके बाद इंग्लैंड जाकर शॉ चार दिवसीय काउंटी क्रिकेट और रॉयल लंदन वनडे कप में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. जिसके चलते नॉर्थैंप्‍टनशर के लिए दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी, अनिल कुंबले और सौरव गांगुली के बाद खेलने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी शॉ बन जाएंगे.

 

आईपीएल में फ्लॉप रहे थे शॉ 


पृथ्वी शॉ की बात करें तो आईपीएल 2023 सीजन उनके लिए किसी बुरे सपने की तरह रहा. शॉ का बल्ला पूरे सीजन खामोश रहा. जिसके चलते दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने उन्हें दिल्ली की प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया था. शॉ ने आईपीएल 2023 में दिल्ली के लिए आठ मैच खेले और उनके बल्ले से सिर्फ 106 रन ही आए. जिसके बाद अब वह अपनी फॉर्म को हासिल करने के लिए इंग्लैंड रवाना होंगे.

 

भारत के लिए 5 टेस्ट खेल चुके हैं शॉ 


शॉ के हालांकि पिछले रणजी सीजन की बात करें तो उन्होंने मुंबई की तरफ से 379 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर संजय मांजरेकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. मांजरेकर ने मुंबई की तरफ से 377 रनों की पारी खेली थी. जिसके बाद रणजी ट्रॉफी में सबसे अधिक रनों की पारी खेलने वाले शॉ दूसरे बल्लेबाज बने थे. शॉ ने भारत की तरफ से अभी तक 5 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने एक शतक सहित 339 रन बनाए हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया के 371 रन के लक्ष्य के सामने बैजबॉल की खुली पोल, कंगारुओं को जीत के लिए चाहिए सिर्फ 6 विकेट

Ashes 2023: 'ये खिलाड़ी सबकुछ कर सकता है', जो रूट का कैच देख फैंस हुए हैरान, हेड के उड़े होश, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट