icon

Prithvi shaw comeback: पृथ्‍वी शॉ का लंबा इंतजार खत्म, भारतीय ओपनर की टीम में हुई वापसी, दो फरवरी को खेलना तय!

Prithvi shaw return: पृथ्‍वी शॉ ने भारत के लिए पिछला मैच साल 2021 में खेला था. वो चोट की वजह से घरेलू क्रिकेट से भी लंबे समय से दूर थे.

पृथ्‍वी शॉ को इंग्‍लैंड में लगी थी चोट
authorकिरण सिंह
Thu, 01 Feb 08:38 AM

Prithvi shaw ranji trophy: पृथ्‍वी शॉ (Prithvi shaw) का लंबा इंतजार खत्‍म हो गया है. वो मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. लंबे समय बाद उनकी टीम में वापसी हुई है. युवा भारतीय ओपनर शॉ घुटने की चोट के चलते लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर थे. अब वो मुंबई की तरफ से मैदान पर वापसी करने वाले हैं. उन्‍हें बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी (ranji trophy) ग्रुप बी मुकाबले के लिए मुंबई की टीम में शामिल किया गया है. मुंबई और बंगाल के बीच मुकाबला दो फरवरी को कोलकाता में खेला जाएगा. 

 

शॉ पिछले साल अगस्‍त में चोटिल हुए थे. इंग्‍लैंड में वनडे चैंपियनशिप के दौरान नॉर्थहैम्पटनशर की तरफ से डरहम के खिलाफ खेलते हुए उन्‍हें चोट लगी थी. जिसके बाद बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में मेडिकल स्‍टाफ की निगरानी में उनकी रिकवरी और रिहैब हुआ. एनसीए की तरफ से क्‍लीयरनेंस मिलने के बाद ही मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने उन्‍हें रणजी टीम में शामिल किया. शॉ की बात करें तो उनके पास टीम इंडिया का भी दरवाजा खटखटाने का एक अच्‍छा मौका है. वो जुलाई 2021 के बाद से ही भारतीय टीम से बाहर हैं. 

 

पृथ्‍वी शॉ का इंटरनेशनल करियर

2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले शॉ ने भारत के लिए पिछला मैच साल 2021 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ था. उनके नाम 5 इंटरनेशनल टेस्‍ट में 339 रन और 6 वनडे मैचों में 189 रन है. जबकि वो भारत के लिए एक टी20 मैच भी खेले हैं. शॉ अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya rahane) की कप्‍तानी में वापसी करेंगे. मुंबई की टीम चार में से तीन जीत और एक हार के साथ एलीट ग्रुप बी में 20 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है. 

 

मुंबई स्‍क्‍वॉड: 

अजिंक्‍य रहाणे, शिवम दुबे, पृथ्‍वी शॉ, जय बिस्‍ता, भूपेन लालवानी, अमोघ, सुवेद पारकर, प्रसाद पंवार, हार्दिक तोमर, सूर्यांश, तनुष, अथर्व अंकोलेकर, आदित्‍य धूमल, मोहित अवस्‍थी, धवल कुलकर्णी, रॉयस्टन डायस और सिल्वेस्टर डिसूजा

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG : इंग्लैंड के सामने जीत के लिए टीम इंडिया ने 'झाड़ू' लगाने का किया अभ्यास, जानें क्या है प्लान ?

U-19 World Cup : इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया से मिली 110 रनों की बुरी हार, साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से खदेड़ा

IND vs ENG : शुभमन गिल फ्लॉप प्रदर्शन के चलते क्या दूसरे टेस्ट से हो जाएंगे बाहर? बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने दिया ये जवाब

लोकप्रिय पोस्ट