icon

टीम इंडिया में मौका ना मिलने पर छलका पृथ्वी शॉ का दर्द, कहा - रन बनाने के बावजूद...

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) जहां ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) की तैयारी में जुटी हुई है.

टीम इंडिया में मौका ना मिलने पर छलका पृथ्वी शॉ का दर्द, कहा - रन बनाने के बावजूद...
SportsTak - Sat, 08 Oct 10:55 AM

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) जहां ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) की तैयारी में जुटी हुई है. वहीं दूसरी तरफ शिखर धवन की कप्तानी वाले वनडे टीम इंडिया इन दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में व्यस्त है. इस तरह प्रमुख खिलाड़ियों के ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से शिखर की वनडे टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों जैसे कि रजत पाटीदार, ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी को मौक दिया गया. जिससे घरेलू क्रिकेट में रन बरसाने वाले पृथ्वी शॉ ने उनका चयन ना होने से नारजगी जाहिर की है. उनका मानना है कि मैं रन बना तो रहा हूं लेकिन मौका नहीं मिल रहा है.

 

मैं काफी निराश हो गया था 
मिड-डे से बातचीत करते हुए मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा, "मैं निराश हो गया था. मैं रन बना रहा हूं, काफी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है. लेकिन, ठीक है. जब उन्हें [राष्ट्रीय चयनकर्ता] लगेगा कि मैं तैयार हूं, तो वे मुझे खिलाएंगे. मुझे जो भी अवसर मिलेंगे, चाहे वह भारत 'ए' के लिए हो या अन्य टीमों के लिए, मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं और अपने फिटनेस स्तर को बनाए रखूं."

 

कोल्डड्रिंक व चाइनीज़ फूड बंद 
वहीं शॉ ने अपनी बल्लेबाजी के बारे में आगे कहा, "मैंने बल्लेबाजी में बहुत बदलाव नहीं किया है, लेकिन फिटनेस के मामले में मैंने काफी मेहनत की है. मैंने वजन घटाया है, आईपीएल के बाद से 8 किलो वजन घटा चुका हूं. अब जिम में काफी वक्त बिता रहा हूं, कोल्डड्रिंक-मिठाई बंद कर दी है और चाइनीज़ फूड भी नहीं खा रहा हूं."

 

शॉ ने अंत में कहा, "वह अब अधिकतर वक्त खुद के साथ बिताते हैं, मैं अपने कमरे में रहता हूं और लोगों से मिलना कम कर दिया है. शीशे के आगे खुद से बातें करता हूं, मुझे किसी ने कहा नहीं है कि ऐसा करूं. लेकिन मैं खुद से बेहतर होने के लिए ऐसा कर रहा हूं."

 

बता दें कि पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया के लिए अंतिम टेस्ट मैच साल 2020 में खेला था. जबकि वनडे टीम इंडिया के लिए उन्होंने अंतिम मैच साल 2021 में खेला था. जिसके बाद वह बाहर चल रहे हैं और इस साल मुंबई के लिए शॉ ने रणजी ट्रॉफी, दिलीप ट्रॉफी और इंडिया-ए के लिए लगातार रन बनाए हैं. इसके बावजूद मौका न मिलने पर उनका दर्द बाहर आ गया है. 

लोकप्रिय पोस्ट