icon

Prithvi Shaw ने चोट से उबरते ही लूटी महफिल, चौके-छक्कों की बौछार से एक सेशन में उड़ा दिया शतक, 58 साल का सूखा खत्म

पृथ्वी शॉ ने 5 महीने बाद वापसी करते हुए रणजी ट्रॉफी में अपने दूसरे ही मैच में बड़ा शतक ठोक दिया. उन्होंने ओपन करते हुए रिकॉर्डतोड़ सैकड़ा लगाया.

पृथ्वी शॉ घरेलू क्रिकेट में फिर से रनों की बरसात कर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 09 Feb 02:30 PM

Prithvi Shaw Century: पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 में अपना दूसरा ही मैच खेलते हुए आतिशी शतक लगाया. मुंबई क्रिकेट टीम की ओर से खेलते हुए उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ सैकड़ा लगाया. उन्होंने 100 रन का आंकड़ा लंच से पहले सेशन में ही पार कर लिया. पृथ्वी शॉ के करियर का यह 13वां फर्स्ट क्लास शतक है. वे अगस्त 2023 के बाद क्रिकेट से दूर चल रहे थे. उन्होंने घुटने की सर्जरी कराई थी और इसके चलते पांच महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाए. पृथ्वी ने बंगाल के खिलाफ 2 फरवरी से शुरू हुए मुकाबले से वापसी की थी और वहां पर 35 रन बनाए थे. लेकिन छत्तीसगढ़ के खिलाफ रायपुर में खेले जा रहे मुकाबले के पहले ही दिन उन्होंने फिर से पुराने रंग दिखाए और तूफानी अंदाज में रन जुटाए.

 

पृथ्वी ने 102 गेंद में 100 रन का आंकड़ा पार किया. ये रन 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से आए. जब उन्होंने शतक पूरा किया तब मुंबई का कुल स्कोर 140 रन था. यह दिखाता है कि पृथ्वी ने किस दबदबे के साथ बल्लेबाजी की. उन्होंने लंच से पहले सैकड़ा जमाया. रणजी ट्रॉफी क्रिकेट में पहले सेशन में तीसरी ही बार ऐसा हुआ है जब किसी बल्लेबाज ने शतक लगाया है. पृथ्वी से पहले 1950 में दिल्ली के जेएन सेठ ने सदर्न पंजाब और 1965 में सर्विसेज के भारत अवस्थी ने जम्मू-कश्मीर के खिलाफ पहले सेशन में शतक उड़ा दिया था. 1965 के बाद अब पहली बार किसी बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी के पहले सेशन में शतक उड़ाया है.

 

पृथ्वी 185 गेंद में 18 चौकों व तीन छक्कों से 159 रन बनाने के बाद आउट हुए. 

 

पृथ्वी जबरदस्त फॉर्म के बीच हुए थे चोटिल

 

पृथ्वी को इंग्लैंड में लिस्ट ए क्रिकेट में खेलने के दौरान चोट लगी थी. वे तब भी जबरदस्त फॉर्म में थे. उन्होंने नॉर्थम्पटनशर के लिए नाबाद 125 और 244 रन की पारियां खेली थीं. चोट की वजह से वह भारतीय घरेलू क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी (लिस्ट ए टूर्नामेंट) और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी20 क्रिकेट) में नहीं खेल पाए थे. रणजी ट्रॉफी में भी पहले चार राउंड के मैचों से वे दूर रहे थे. लेकिन अब जोरदार वापसी करते हुए वे फिर से रन उड़ाने के काम पर लग गए हैं.

 

ये भी पढ़ें

एबी डिविलियर्स ने Virat Kohli के पिता बनने की गलत जानकारी देने पर मांगी माफी, बोले- किसी को नहीं पता वहां...
IND vs ENG: भारतीय टीम के सेलेक्शन में क्यों हो रही देरी? इन खिलाड़ियों की वजह से अटक रहा मामला
IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी, स्टार बल्लेबाज इंग्लैंड सीरीज से होगा बाहर! कमर और ग्रोइन की चोट से हो रहा परेशान

लोकप्रिय पोस्ट