icon

Ranji Trophy में पृथ्वी शॉ का तूफान, उड़ाया दोहरा शतक, बनाया करियर का सबसे बड़ा स्कोर

भारतीय क्रिकेट के युवा सितारे पृथ्वी शॉ का घरेलू क्रिकेट में धमाल जारी है.

ranji trophy में पृथ्वी शॉ का तूफान, उड़ाया दोहरा शतक, बनाया करियर का सबसे बड़ा स्कोर
SportsTak - Tue, 10 Jan 06:43 PM

भारतीय क्रिकेट के युवा सितारे पृथ्वी शॉ का घरेलू क्रिकेट में धमाल जारी है. मुंबई के इस ओपनर ने रणजी ट्रॉफी में 10 जनवरी को दोहरा शतक ठोक दिया. पृथ्वी शॉ ने असम के खिलाफ चौथे राउंड के मैचों के पहले दिन नाबाद 240 रन की पारी खेली. यह उनके फर्स्ट क्लास करियर का सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने दूसरी बार फर्स्ट क्लास करियर में दोहरा शतक लगाया है. इससे पहले उन्होंने 202 रन बना रखे हैं. यह पारी उन्होंने 2019 में बड़ौदा के खिलाफ खेली थी. पृथ्वी असम के खिलाफ अपनी पारी में 283 गेंद खेल चुके हैं और 33 चौके व एक छक्का लगा चुके हैं. उनके इस खेल के बूते मुंबई ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 397 रन बना लिए थे. कप्तान अजिंक्य रहाणे 73 रन बनाकर पृथ्वी का साथ दे रहे हैं.

 

असम के खिलाफ मुकाबले में यशस्वी जायसवाल मुंबई टीम से बाहर रहे और 17 साल के मुशीर खान ने पृथ्वी के साथ पारी की शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े. अपना दूसरा ही फर्स्ट क्लास मैच खेल रहे सरफराज खान के भाई मुशीर ने पांच चौकों और एक छक्के से 42 रन की पारी खेली. वे पहले विकेट के रूप में आउट हुए. दूसरे नंबर आए अरमान जाफर भी अच्छे रंग में दिख रहे थे लेकिन 27 रन बनाने के बाद रन आउट हो गए. 197 रन पर दो विकेट गिरने के बाद रहाणे और शॉ साथ आए. दोनों तीसरे विकेट के लिए 200 रन की पार्टनरशिप कर चुके हैं.

 

रणजी सीजन का पहला शतक

शॉ असम के खिलाफ शुरू से ही आक्रामक रहे. उन्होंने 45 गेंद में 50 रन पूरे किए. इनमें से 42 रन चौकों-छक्कों से आए थे. फिर 107 गेंद में 100 और 235 गेंद में 200 रन का आंकड़ा पार किया. यह इस रणजी सीजन का उनका पहला शतक भी है. इससे पहले इस सीजन में उनका सर्वोच्च फर्स्ट क्लास स्कोर 68 रन का था जो उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ बनाया था. वे टी20 और लिस्ट ए क्रिकेट में रनों का अंबार लगाए हुए हैं लेकिन फर्स्ट क्लास में थोड़े जूझ रहे थे. मगर अब यहां भी उनके रन आ गए हैं. असम के खिलाफ डबल सेंचुरी के बूते फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनकी औसत 50 तक चली गई है.

लोकप्रिय पोस्ट