icon

Prithvi Shaw : 6 मैच 47 रन, बुरे दौर से क्यों गुजर रहे हैं पृथ्वी शॉ, बचपन के कोच ने कहा - जब गंभीर और सहवाग सभी उसे...

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के आगाज से पहले पृथ्वी शॉ का बल्ला घरेलू क्रिकेट में जमकर बरस रहा था.

prithvi shaw : 6 मैच 47 रन, बुरे दौर से क्यों गुजर रहे हैं पृथ्वी शॉ, बचपन के कोच ने कहा - जब गंभीर और सहवाग सभी उसे...
authorSportsTak
Fri, 28 Apr 12:57 PM

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के आगाज से पहले पृथ्वी शॉ का बल्ला घरेलू क्रिकेट में जमकर बरस रहा था. जिसका आलम यह रहा कि पृथ्वी को आईपीएल से पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इंडिया में भी जगह मिल गई थी. लेकिन मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इसके बाद अपना किट बैग लेकर जब पृथ्वी दिल्ली कैपिटल्स के खेमें में पहुंचे तो उनकी नेट्स में बल्लेबाजी देखकर दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग हो या फिर डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट सौरव गांगुली. इन दोनों दिग्गजों ने पृथ्वी शॉ पर बड़ा दांव खेलते हुए कहा था कि इस सीजन पृथ्वी कुछ बड़ा धमाका करेंगे. लेकिन उनका बल्ला फुस्स निकला और वह बुरे दौर से गुजर रहे हैं. जिस पर पृथ्वी शॉ के बचपन के कोच ने बड़ा बयान दे डाला है.

 

मूमेंटम की तलाश में पृथ्वी 


आईपीएल 2023 सीजन में पृथ्वी शॉ अभी तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए 6 मैचों में सिर्फ 47 रन ही बना सके हैं. जिसमें 15 रन की पारी ही उनकी सबसे बेस्ट पारी है. इस तरह का लचर प्रदर्शन देखते हुए पृथ्वी शॉ के बचपन के कोच प्रशांत शेट्टी ने क्रिकेटनेक्स्ट से बातचीत करते हुए कहा, "जाहिर सी बात है जिस तरह से मुझे और उसे खुद अपनी बैटिंग से उम्मीदें थी. वह अभी तक नजर नहीं आई है. लेकिन जिस तरह से उसका बल्लेबाजी के लिए आने के साथ मूमेंटम पाने की कोशिश होती है. वह उसे नहीं मिल पा रही है. एक भी बार अगर उसे मूमेंटम मिल गया तो वह अच्छा कर सकता है."

 

गंभीर और सहवाग भी उसे बैक करते हैं 


शेट्टी ने आगे कहा, "पृथ्वी जरूर नेट्स में अच्छा कर रहा है लेकिन मैच में उससे रन नहीं बन रहे हैं. इससे उसका आत्मविश्वास गिरा नहीं होगा. क्योंकि नेट्स में अगर वह अच्छा नहीं करता तो टीम में जगह नहीं मिलती. भारतीय टीम में सेलेक्ट होने के बाद से अभी उसमें आत्मविश्वास बढ़ा होगा कि वह वापसी कर सकता है. गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग जैसे धाकड़ खिलाड़ी भी उसकी तारीफ कर चुके हैं और सभी उसे बैक करते हैं. ये बात उसके दिमाग में चल रही है कि नहीं. इन सबके बारे में मेरी उससे कोई बात नहीं हुई है."

 

ये भी पढ़ें :- 

LSG : 6.75 करोड़ का खिलाड़ी, डग आउट में बजा रहा है ताली, राहुल ने साथी को किया नजरअंदाज

MS Dhoni : जयपुर में हार के बाद धोनी को याद आई 183 रनों की पारी, कहा - इस मैदान ने मेरे करियर को…

लोकप्रिय पोस्ट