icon

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रसिद्ध कृष्णा की हुई इतनी पिटाई, टी20 में भारत की तरफ से ऐसा करने वाले बन गए पहले गेंदबाज

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा जल्द से जल्द तीसरा टी20 भुलाना चाहेंगे. ये गेंदबाज अब टी20 में भारत की तरफ से एक मैच में सबसे ज्यादा रन खाने वाला गेंदबाज बन चुका है.


प्रसिद्ध कृष्णा बने टी20 में सबसे ज्यादा रन देने वाले भारतीय गेंदबाज
authorSportsTak
Wed, 29 Nov 09:27 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs SA) के बीच तीसरे टी20 मुकाबले में दोनों टीमों ने मिलकर 450 के करीब रन बनाए. भारत ने पहले बल्लेबाजी की और ऋतुराज गायकवाड़ के 123 रन की बदौलत टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन ठोके. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई ने 5 विकेट गंवाकर 225 रन बना डाले और मैच जीत लिया. इस पारी की सबसे खास बात ग्लेन मैक्सवेल का शतक था. इस बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर पूरा मैच पलट दिया और भारतीय गेंदबाजों को सांस तक नहीं लेने दिया. इस बीच जो भारतीय गेंदबाज सबसे ज्यादा पिटा वो कोई और नहीं बल्कि प्रसिद्ध कृष्णा थे.

 

सबसे ज्यादा रन खाने वाला गेंदबाज


भारत को इस मुकाबले में हार मिलने का कहीं न कहीं सबसे बड़ा कारण प्रसिद्ध कृष्णा की गेंदबाजी थी. टी20 इंटनरेशनल इतिहास में भारत की तरफ से प्रसिद्ध अब एक मैच में सबसे ज्यादा रन खाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. इस बल्लेबाज को बिना किसी विकेट के 4 ओवरों में कुल 68 रन पड़े. इस तरह उन्होंने युजवेंद्र चहल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. चहल को साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक मैच में कुल 64 रन पड़े थे.

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 मुकाबला उस वक्त रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था जब ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने प्रसिद्ध कृष्णा पर हमला बोलना शुरू कर दिया. पहले मैक्सवेल ने पहली गेंद पर चौका लगाया. दूसरी गेंद पर 1 रन और फिर तीसरे गेंद पर छक्का लगा दिया. इसके बाद चौथी, 5वीं और छठी गेंद पर चौका ठोक इस बल्लेबाज ने भारत से जीत छीन ली.

 

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिलने के बाद टीम इंडिया के दोनों ओपनर्स यशस्वी जयसवाल और इशान किशन सस्ते में पवेलियन लौट गए. एरोन हार्डी की गेंद पर आउट होने से पहले सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों में 39 रन बनाए. ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत के लिए दूसरा सबसे बड़ा टी20 इंटरनेशनल स्कोर दर्ज किया, उन्होंने केवल 52 गेंदों में 13 चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 123 रन बनाए और भारत को 3 विकेट पर 222 रन के कुल स्कोर तक पहुंचाया.

 

दूसरी पारी में ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को तेज शुरुआत दिलाई. हालांकि, टीम इंडिया ने मीडिल ओवरों में कुछ अहम विकेट के साथ मैच में वापसी की. हेड के आउट होने के बाद, यह मैक्सवेल का ही शतक था जिसने भारत के जबड़े से जीत छीन ली. ऑस्टेलिया को अंत में 5 विकेट से जीत मिली. दोनों टीमों के बीच अगला यानी की चौथा टी20 रायपुर में 1 दिसंबर को खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : 6 गेंद 21 रन के रोमांच में ग्लेन मैक्सवेल ने शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से दिलाई जीत, 222 रन बनाकर भी हारी टीम इंडिया

IND vs AUS : शादी के लिए ऑस्ट्रेलिया सीरीज बीच में छोड़ घर लौटा टीम इंडिया का ये स्टार, दीपक चाहर को मिला सरप्राइज

'रोहित शर्मा को मीडिया में कोच राहुल द्रविड़ को लेकर ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था,' गौतम गंभीर को हिटमैन की कौन सी बात चुभ गई

लोकप्रिय पोस्ट